इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया, टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर हुई ऑलआउट

इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया, टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट

प्रेषित समय :17:38:09 PM / Sat, Aug 28th, 2021

लीड्स. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है. हेडिंग्ले (लीड्स) में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई.

टीम इंडिया ने चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और 278 रन तक आते-आते ऑलआउट हो गई. 63 रन बनाने में टीम ने आज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट गंवा दिया.

87वें ओवर में कोहली को मिला जीवनदान

भारतीय पारी के 87वें ओवर में मैदान पर ड्रामा देखने को मिला. जेम्स एंडरसन गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर की आखिरी बॉल विकेटकीपर बटलर के हाथों में गई. एंडरसन और इंग्लैंड टीम की कैच की अपील पर फील्ड अंपायर एलेक्स वार्फ ने आउट दे दिया. इसके बाद कोहली वापस पवेलियन लौटने लगे और इंग्लिश टीम जश्न मनाने लगी.
तभी नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद रहाणे ने रिव्यू लेने को कहा. कोहली ने 15 सेकेंड के अंदर रिव्यू लिया. डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) में दिखा कि बॉल और बैट के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ था, बल्कि कोहली के बैट और पैड के बीच संपर्क हुआ था. इसके बाद फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और कोहली बच गए.

पुजारा 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे

पुजारा के रूप में टीम इंडिया को आज पहला झटका लगा. वे 91 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा को ओली रॉबिन्सन ने डीआरएस किया. इंग्लैंड टीम की अपील पर फील्ड अंपायर ने नॉटआउट दिया था. इसके बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट ने डीआरएस का इस्तेमाल किया. डीआरएस में वे आउट करार दिए गए. पुजारा और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप हुई. कोहली ने भी 26वीं फिफ्टी लगाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मार्क वुड तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल और सिराज ने लगाई जबर्दस्त छलांग

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर सीरीज में बनाई बढ़त, बुमराह ने दिखाया दम

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने कसा शिकंजा: 99 रन पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा, सिराज ने लगातार 2 बॉल पर मोइन और सैम को आउट किया

किंग्सटन टेस्ट - वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: रूट के 150 रन पूरे, इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 340 रन के पार, सिराज ने 3 विकेट झटके

Leave a Reply