शादी से मना करने पर लड़की और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर लड़के को जलाया

शादी से मना करने पर लड़की और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर लड़के को जलाया

प्रेषित समय :09:11:30 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

कोरिया. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर में हत्या के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस का दावा है कि एक लड़की और उसकी मां ने एक लड़के को जिंदा जला दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान लड़के की मौत हो गई. जिले के बैकुंठपुर के तलवापारा में बीते 18 अगस्त को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला, जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था. लड़के की हालत गम्भीर होने से उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर रेफेर कर दिया गया था, जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज दौरान 26 अगस्त को  लड़के की मौत हो गई है.

रायपुर से लौटने के बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दिया कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है. इसके बाद थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से मर्ग डायरी मंगाई. डायरी के अनुसार युवक अपने मरणासन्न कथन में बताया था कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी. घटना के दिन पूजा द्वारा लड़के को घर बुलाया गया, घर पर उसकी मां भी थी. दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डाला और ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की.

युवक के बयान के मुताबिक उसके द्वारा शादी से मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया. पुलिस ने धारा 302, 384 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी. थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने हेतु टीम गठित की एवं उनके घर पर भेज गया. जहां पता चला कि घटना दिनांक से घर में ताला बन्द कर दोनों फरार हैं. पतासाजी दौरान जरिये मुखबिर बीते गुरुवार को पता चला कि दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं. सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपिया पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म करना कबुल किया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में 25% बढ़ेगा यात्री किराया, CM भूपेश बघेल ने दी सहमति

छत्तीसगढ़ में सगी बहनों की हत्या, खेत में काम करते समय पानी में डुबोकर मारा, दोनों की एक ही युवक से हुई थी शादी

दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ के 50 कांग्रेसी विधायक बदलाव के पक्ष में नहीं, थोड़ी देर में राहुल गांधी से मिलेंगे भूपेश बघेल

दिल्ली दरबार पहुंचा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा, मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं सिंहदेव

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से चुराया गया बच्चा मध्य प्रदेश के उमरिया में महिला से आरपीएफ ने किया बरामद

छत्तीसगढ़ में टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है का कलाकार भाई समेत गिरफ्तार

Leave a Reply