भारत मजबूत: टी-ब्रेक तक टीम इंडिया ने 8 विकेट पर बनाए 345 रन, 7वें विकेट के लिए 100 रन जोड़कर पंत-शार्दूल आउट

भारत मजबूत: टी-ब्रेक तक टीम इंडिया ने 8 विकेट पर बनाए 345 रन, 7वें विकेट के लिए 100 रन जोड़कर पंत-शार्दूल आउट

प्रेषित समय :20:25:59 PM / Sun, Sep 5th, 2021

लंदन. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के चौथे दिन चाय तक टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 445 रन बना लिए हैं. भारत की लीड 346 रनों की हो गई है. उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह नाबाद हैं. ऋषभ पंत 50 रन बनाकर आउट हुए और सीरीज में उनका यह पहला अर्धशतक रहा. सातवें विकेट के लिए पंत और शार्दूल ने बढिय़ा 100 रनों की साझेदारी निभाई.

शानदार शार्दूल की जबरदस्त पारी

शार्दूल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में शार्दूल केवल नौवें खिलाड़ी हैं जिन्होंने 8 या उससे कम नंबर पर टेस्ट बल्लेबाजी की दोनों पारियों में 50+ स्कोर किया है. ठाकुर 60 रनों की शानदार पारी खेली. साथ ही 2019 के बाद यह पहला ऐसा मौका रहा, जब टीम इंडिया ने एक पारी में 400 से ज्यादा का स्कोर बनाया हो. 2019 में इंदौर टेस्ट के दौरान टीम ने बांग्लादेश 493/6 का स्कोर बनाया था.

अर्धशतक से चूके कप्तान कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली 44 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर आउट हुए. कोहली ने पहली स्लिप में क्रेग ओवर्टन को एक आसान सा कैच थमाया. मोइन अली ने छठी बार विराट की विकेट हासिल की. आउट होने से पहले कोहली ने पारी का 30वां रन बनाने के साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए. यह विराट का 128वां फर्स्ट क्लास मैच है. कप्तान कोहली ने इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने 1 हजार टेस्ट रन भी पूरे किए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच : रोहित-पुजारा ने संभाली पारी, लंच तक भारत ने 9 रन की बढ़त बनाई

केंद्र ने राज्‍यों के मुख्‍य सच‍िवों को भेजा पत्र: इन सात देशों के य‍ात्र‍ियों को एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट कराना अनिवार्य

इस शख्स को आइसक्रीम टेस्ट करने के लिए दी जाती है करोड़ों की सैलरी

IND Vs ENG: ओवल टेस्ट में भारत के पास पकड़ मजबूत करने का मौका, पहले ही दिन झटके 3 विकेट

भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट शुरू: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी करने का निर्णय

चौथे टेस्ट में जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन में एक गेंदबाज हो सकता है बाहर

Leave a Reply