हरियाणा: करनाल लघु सचिवालय गेट पर डाला डेरा, आंदोलनकारियों ने शुरू की लंगर की तैयारी

हरियाणा: करनाल लघु सचिवालय गेट पर डाला डेरा, आंदोलनकारियों ने शुरू की लंगर की तैयारी

प्रेषित समय :20:10:48 PM / Tue, Sep 7th, 2021

करनाल. दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसानों ने विरोध का एलान कर दिया. प्रशासन से बातचीत विफल होने के बाद किसान बैरिकेड्स तोड़ते हुए लघु सचिवालय पहुंच गए. किसान लघु सचिवालय गेट के बाहर बैठे हैं.  वहीं, अब लंगर की व्यवस्था की जा रही है.

नमस्ते चौक के पास हजारों की संख्या में पहुंच गए थे. किसानों का कहना था कि शांतिपूर्ण ढ़ंग से विरोध जताएंगे. अगर हमें गिरफ्तार किया जाए तो हम तैयार हैं. नमस्ते चौक पर किसानों को रोका गया था. पुलिस प्रशासन उनसे बातचीत करने के बाद गिरफ्तार किया गया. करनाल के डीसी और एसपी भी बातचीत करने पहुंचे थे. इसके बाद किसान आगे बढ़ गए.

राकेश टिकैत ने कहा, करनाल में सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही. या तो खट्टर सरकार मांग माने या हमें गिरफ्तार करे. हम हरियाणा की जेलें भरने को भी तैयार हैं. वहीं, किसानों को नमस्ते चौक पर रोक लिया गया. मेरठ रोड पर कुछ किसानों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद नमस्ते चौक पर गिरफ्तारी हुई. नमस्ते चौक से आगे बढ़ गए हैं. सेक्टर 14 चौक के पास पहुंंच रहे हैं.

लघु सचिवालय के दोनों गेटों को बंद कर दिया गया है. गेट के अंदर सीआरपीएफ की बटालियन तैनात है. वहीं बाहर की तरफ आइटीपीबी, सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस की बटालियन तैनात की गई है. वहीं, लघु सचिवालय से आगे मोड़ पर आरपीएफ है. सभी को अलर्ट रहने के आदेश दे दिए गए. इसके अलावा दंगा नियंत्रण वाहन, आंसू गैस, वाटर कैनन वाहन के साथ सुरक्षा बल अलर्ट है.

तीन दौर की वार्ता विफल होने के बाद 4.20 बजे किसानों ने लघु सचिवालय की तरफ कूच किया. दो किलोमीटर तक किसानों की भीड़ नाकों को तोड़ती हुई निकली. अभी तक लाठीचार्ज को लेकर बचाव किया गया है. किसान नेताओं का पुलिस का विरोध न कर गिरफ्तारी देने की अपील है. 11 सदस्यीय कमेटी ने महापंंचायत स्थल में पहुंचकर बैठक की. इसके बाद घेराव की घोषणा की. अब सभी लघु सचिवालय की तरफ जा रहे हैं.

महापंचायत में गुरनाम सिंह चढ़ूनी के अलावा राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव भी शामिल हुए. इस दौरान प्रशासन की अपील पर संयुक्त किसान मोर्चा वार्ता के लिए मान गए. राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढ़ूनी और योगेंद्र यादव की 11 सदस्यीय कमेटी करनाल लघु सचिवालय पहुंची. हालांकि तीन दौर की बातचीत विफल रही. इसके बाद सभी महापंचायत स्थल की ओर लौट गए. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बयान जारी किया, कहा, लोकतंत्र में सभी को अपने कार्यक्रम करने का अधिकार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में 20 सितंबर तक सरकार ने बढ़ाया लाकडाउन, ऑनलाइन कक्षाएं 15 अक्टूबर तक जारी रखने के आदेश

हरियाणा में बच्चों की स्कूल फीस भरने पिता बना लुटेरा, बैंक में दिया लूट की वारदात को अंजाम

अभिमनोजः राजस्थान की कांग्रेस सरकार को हरियाणा की बीजेपी सरकार का आभारी होना चाहिए, क्योंकि....

हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ भड़का गुस्सा, कई रास्ते और हाईवे जाम

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने निकाली स्टेनोग्राफर की भर्ती

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 की उम्र में दिया 10वीं का एग्जाम

Leave a Reply