करनाल: अपनी मांगों पर डटे हैं किसान, मोबाइल इंटरनेट-SMS सेवा रात 12 बजे तक बंद

करनाल: अपनी मांगों पर डटे हैं किसान, मोबाइल इंटरनेट-SMS सेवा रात 12 बजे तक बंद

प्रेषित समय :11:07:05 AM / Thu, Sep 9th, 2021

चंडीगढ़. आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा के निलंबन और मृतक किसान के परिवार को 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग को लेकर करनाल में किसानों का प्रदर्शन जारी है. करनाल में जिस तरह से किसान डटे हैं, उसे देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है और आज रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और एसमएस सेवा पर बैन लगा दिया है. बता दें कि बुधवार को किसान नेताओं व जिला प्रशासन के बीच वार्ता विफल हो गई. किसानों ने करनाल लघु सचिवालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का ऐलान किया है.

हरियाणा के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, करनाल में किसानों के आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने "गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए" जिले में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया है. यह आदेश आज रात 11:59 बजे तक प्रभावी रहेगा.

किसान नेताओं और पुलिस-प्रशासन के बीच सवा तीन घंटे में दो दौर की वार्ता हुई. पहले दौर की वार्ता में डीसी निशांत यादव व एसपी गंगाराम पूनिया ने प्रशासनिक टीम का नेतृत्व किया और दूसरे दौर में रेंज कमिश्नर की अगुवाई में बातचीत हुई. किसान नेता राकेश टिकैत ने बैठक के बाद कहा कि प्रशासनिक टीम ने हर आधे घंटे बाद चंडीगढ़ बात की मगर ऐसा कोई सुझाव या प्रस्ताव नहीं आया, जिस पर सहमति बन सके. उनकी मांग है कि अधिकारी आयुष सिन्हा पर केस दर्ज कर निलंबित किया जाए. मगर सरकार ऐसा करने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मान लेती करनाल सचिवालय के बाहर धरना जारी रहेगा.

योगेंद्र यादव ने कहा कि आयुष सिन्हा ने जो कार्य किया है वह निंदनीय है, उनके खिलाफ हत्या का केस दर्ज होना चाहिए. मगर सरकार उसका बचाव कर रही है. गौरतलब है कि प्रशासन की तरफ से निमंत्रण मिलने के बाद दोपहर दो बजे किसान नेता राकेश टिकैत, गुरनाम चढूनी, योगेंद्र यादव और सुरेश कौथ समेत 11 किसान नेता प्रशासन से वार्ता के लिए पहुंचे थे. इससे पहले किसानों ने निर्मल कुटिया और जाट भवन होकर सचिवालय जाने वाले रास्ते पर लगाए बैरिकेड हटवा दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा: क्लास के अंदर महिला टीचर को देख छात्र ने मारी सीटी, 3 अध्यापकों ने मिलकर 40 बच्चों की डंडों से बेरहमी से पीटा

हरियाणा: करनाल लघु सचिवालय गेट पर डाला डेरा, आंदोलनकारियों ने शुरू की लंगर की तैयारी

किसान महापंचायत: हरियाणा के 5 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हरियाणा में 20 सितंबर तक सरकार ने बढ़ाया लाकडाउन, ऑनलाइन कक्षाएं 15 अक्टूबर तक जारी रखने के आदेश

हरियाणा में बच्चों की स्कूल फीस भरने पिता बना लुटेरा, बैंक में दिया लूट की वारदात को अंजाम

अभिमनोजः राजस्थान की कांग्रेस सरकार को हरियाणा की बीजेपी सरकार का आभारी होना चाहिए, क्योंकि....

Leave a Reply