किसान महापंचायत: हरियाणा के 5 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

किसान महापंचायत: हरियाणा के 5 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रेषित समय :08:49:24 AM / Tue, Sep 7th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस द्वारा 7 सितंबर को विभिन्न किसान संगठनों द्वारा करनाल में किसान महापंचायत और मिनी सचिवालय का घेराव के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश सहित विशेष रूप से करनाल में शांति व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी तरह की हिंसा को रोकना, यातायात व सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुचारू संचालन तथा सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. इसके साथ ही करनाल में धारा 144 लगा दी गई है और करनाल समेत आसपास के जिलों में इंटरनेट सेवा (Internet Services) को भी कल रात 12:00 बजे तक बंद कर दिया गया है. करनाल के अलावा कुरुक्षेत्र, पानीपत, जींद और कैथल में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

आईजीपी करनाल रेंज और सभी जिला पुलिस अधीक्षकों (करनाल रेंज) को करनाल और आसपास के जिलों में कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक निवारक और एहतियाती उपाय करने के निर्देश दिये गए हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.

विर्क ने बताया कि डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल स्वयं भी 4 सितंबर को करनाल रेंज की पुलिस महानिरीक्षक तथा पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर किसानों के प्रस्तावित विरोध के मद्देनजर पुलिस की तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं. किसानों द्वारा घेराव के आह्वान पर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी प्रबंध करने के अलावा कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए नागरिक प्रशासन के साथ भी लगातार तालमेल बनाए रखा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 (अंबाला-दिल्ली) पर करनाल जिले में कुछ यातायात बाधित हो सकता है. इसलिए, एनएच-44 का उपयोग करने वाले नागरिकों को सलाह दी जाती है कि 7 सितंबर को करनाल शहर की तरफ यात्रा से बचें या अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें. सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में अग्रिम रूप से सूचित किया जा रहा है ताकि किसी भी असुविधा से बचने के लिए वे स्थिति अनुसार अपनी यात्रा को संशोधित कर सकें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में बच्चों की स्कूल फीस भरने पिता बना लुटेरा, बैंक में दिया लूट की वारदात को अंजाम

अभिमनोजः राजस्थान की कांग्रेस सरकार को हरियाणा की बीजेपी सरकार का आभारी होना चाहिए, क्योंकि....

हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ भड़का गुस्सा, कई रास्ते और हाईवे जाम

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने निकाली स्टेनोग्राफर की भर्ती

दिल्ली विधानसभा में मिली गुप्त सुरंग, जमीन के अंदर से जाती है लाल किले तक

दिल्ली को पांच दिन बाद मिली झमाझम बारिश से राहत, बिहार में कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

दिल्ली भारी बारिश से बेहाल, ऑरेंज अलर्ट जारी, टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की वीआईपी पार्किंग में मिले 11 जिंदा कारतूस, पुलिस कर रही है जांच

Leave a Reply