निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहे विद्युत कर्मियों पर विद्युत कंपनी प्रबंधन ने कसा शिकंजा

निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहे विद्युत कर्मियों पर विद्युत कंपनी प्रबंधन ने कसा शिकंजा

प्रेषित समय :10:37:13 AM / Sat, Sep 11th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश की बिजली कंपनियों के निजीकरण सहित अनेक मांगों को लेकर 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार हड़ताल पर रहे विद्युत अधिकारियों एवं कर्मियों पर मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्रबंधन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

कंपनी प्रबंधन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर थे, वे निर्धारित समय सीमा के भीतर अवकाश का आवेदन प्रस्तुत नहीं करते हैं तो उनका एक दिन का वेतन काटा जायेगा. कंपनी प्रबंधन के इस आदेश के बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है.

कंपनी ने अपने आदेश में कहा है कि 10 अगस्त को कर्मचारी संगठन द्वारा विद्युत कंपनियों ने निजीकरण के विरोध में हड़ताल का आव्हान किया गया था. जिस पर कंपनी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे अधिकारी जो 10 अगस्त को कार्य पर उपस्थित थे एवं कार्मिकों जिनके द्वारा उपस्थिति पंजी में दोनों समय इन तथा आउट टाइम पर हस्ताक्षर किया गया है, उन्हें छोड़कर शेष ऐसे सभी अधिकारी एवं कार्मिक 19 सितंबर के भीतर आकस्मिक या अर्जित अवकाश का आवेदन प्रस्तुत करें.

ऐसे आवेदन सक्षम अधिकारी द्वारा स्वीकृत किये जावेंगे. यदि किसी कार्मिक द्वारा निर्धारित समयसीमा में आवेदन प्रस्तुत नहीं किया जाता है, तो माह सितम्बर 2021 के वेतन से एक दिन का वेतन काट दिया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में कोरोना के बाद वायरल फीवर का कहर, भोपाल में 355 तो जबलपुर में मरीजों का आंकड़ा 500 के पार

देश में सायबर सिक्योरिटी लागू करने वाला पहला पावर यूटिलिटी बना एमपी ट्रांसको एसएलडीसी

एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा: कोरोना की तीसरी लहर को रोकने वैक्सीनेशन अभियान तेज करें, जबलपुर में संक्रमित को अस्पताल जाना ही होगा

एमपी में एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बुलाई आपात बैठक, जबलपुर में सख्त आदेश बिना मास्क के कोई न दिखे

एमपी हाईकोर्ट में उपचुनाव पर आयोग ने मांगी मोहलत: खंडवा लोकसभा व 3 विधानसभा उपचुनाव को लेकर ने मांगा था जबाव

एमपी में तांत्रिक बाबा गिरफ्तार, जो लोगों को नोटों की बारिश का देता था झांसा, उज्जैन में पकड़ाया

Leave a Reply