जबलपुर में अधारताल तिराहा को छावनी बनाकर सीएसपी कर रही थी चेकिंग, लोगों को रोककर की जा रही अभद्रता, बदसलूकी

जबलपुर में अधारताल तिराहा को छावनी बनाकर सीएसपी कर रही थी चेकिंग, लोगों को रोककर की जा रही अभद्रता, बदसलूकी

प्रेषित समय :19:25:39 PM / Mon, Sep 13th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस भले ही अपराधों को रोकने में भले ही असफल रहे, अवैध कारोबारी भले ही सामने से गुजर जाए, जिन्हे न रोकने लेकिन आम आदमी को रोककर अभद्रता, बदसलूकी करना अधिकारियों से पुलिस कर्मियों की आदत में शुमार हो चुका है. ऐसा ही नजारा देर रात अधारताल तिराहा पर देखने को मिला, तिराहा को छावनी में तब्दील कर सीएसपी प्रियंका करचाम द्वारा चेकिंग की जा रही है, जिनके निर्देशन में चल रही चेकिंग के दौरान परिवार के साथ जा रहे लोगों या फिर अन्य लोगों केे साथ पुलिस द्वारा अभद्रता कर गाली गलौज तक करते देखा गया.

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो तिराहा को छावनी में तब्दील कर चेकिंग कर रही सीएसपी प्रिंयका करचाम के कहने चारों और बेरीकेट लगाकर कार व दो पहिया वाहन सवारों को रोककर पूछताछ की जा रही थी, यहां तक तो सही था, इसके बाद कार सवारों को सीएसपी के पास भेजा जाता, जब आदमी उनके पास जाता तो वे पुलिसिया लहजे में नाम व पता नोट कराने के लिए कहकर भगा रही थी, वही दूसरी ओर तिराहा को घेरकर खड़े पुलिस कर्मियों द्वारा चार पहिया वाहनों को चेक किया जा रहा था, इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा लोगों के साथ जमकर बदसलूकी तक की गई, जिन्होने यह भी नहीं देखा कि कार में महिलाएं भी बैठी है, पुलिसिया लहजे में बात कर रहे पुलिस कर्मियों द्वारा की जाने वाली अभद्रता लोगों के बीच आज भी चर्चा का विषय बनी रही.

खासबात तो यह रही सबकुछ एक सीएसपी स्तर की अधिकारी के सामने होता रहा और वे भी पुलिस कर्मियों को बढ़ावा दे रही थी, जबकि इस शहर में राजपत्रित स्तर के अधिकारियों द्वारा पुलिस कर्मियों को यही समझाइश दी जाती है कि लोगों के साथ बेहतर व्यवहार किया जाए, चेकिंग के नाम पर परेशान न किया जाए, सीएसपी, एएसपी, एसपी, डीआईजी व आईजी स्तर के अधिकारियों द्वारा अभी तक लोगों की समस्याओं को सुना गया है, उनका निराकरण किया गया है, अधीनस्थों को यही समझाइश दी गई है कि किसी भी व्यक्ति के साथ अभद्रता न की जाए, लेकिन अधारताल तिराहा पर चेकिंग के नाम पर यही सबकुछ देखने को मिला है. वह भी एक सीएसपी स्तर की अधिकारी के सामने, हो सकता है उन्ही के कहने पर ऐसा कुछ किया जा रहा हो. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सीएसपी का इशारा होते ही कांग्रेसियों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, डेंगू के विरोध में कर रहे थे प्रदर्शन

जबलपुर में होटल के कमरे में रुके वृद्ध ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

जबलपुर आ रहे कारोबारियों की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, एक की मौत

जबलपुर में राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस बना सियासत का केन्द्र

जबलपुर में सूने घर का ताला तोड़कर जेवर, नगदी सहित घर का सारा सामान ले गए चोर

जबलपुर के सुखसागर अस्पताल के बाथरुम में गिरने से महिला की मौत

Leave a Reply