माता-पिता के सामने 3 बच्चों की खेलते-खेलते पानी में डूबकर मौत

माता-पिता के सामने 3 बच्चों की खेलते-खेलते पानी में डूबकर मौत

प्रेषित समय :21:29:23 PM / Wed, Sep 15th, 2021

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के गोनेर धाम में स्थित बरसाती पानी से भरे तालाब में बुधवार को तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के लोग रात रुकने के लिए तालाब के किनारे तंबू लगा रहा था. इसी दौरान देखते-देखते खेलते हुए बच्चे पानी में उतर गए. तीनों बच्चों के माता-पिता जब तक उन्हें बचाने के लिए दौड़ते हुए तालाब के किनारे पहुंचे, तब तक बच्चे डूब चुके थे. शिवदासपुरा पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को बाहर निकाला. उनको महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के अनुसार हादसे में गुलशन (9) पुत्र सलमान खान, शाहिना (8) पुत्री हकीम खान और नब्बू (8) पुत्री अफसर खान की जान चली गई. ये तीनों बच्चे और उनका परिवार वार्ड नंबर 5, मल्लों का मोहल्ला झाग, बस्सी बस स्टैंड के रहने वाले हैं. यह परिवार पेट पालने के लिए इधर-उधर घूमते हैं. बुधवार को ही तीनों बच्चों का परिवार गोनेर पहुंचा था. यहां जगन्नाथ तालाब के किनारे अपना तंबू लगा रहे थे.

शाम को गुलशन, शाहिना और नब्बू सीढिय़ों से होकर तालाब में उतर गए. वहां पानी में नहाने लगे. तीनों ही तैरना नहीं जानते थे. इसलिए गहराई ज्यादा होने से पानी में डूबने लगे. उनकी चीख पुकार सुनकर परिवार दौड़ते हुए पहुंचा. आस-पास के लोग भी आ गए, तब तक बच्चे तालाब में डूब चुके थे. इसके बाद ग्रामीणों ने तालाब में छलांग लगाकर तीनों बच्चों को मशक्कत कर बाहर निकाला. पुलिस ने बच्चों को तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. तीनों शवों का पोस्टमार्टम गुरुवार को करवाया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एएसआई स्टोन कंपनी में पूर्ण काम बंद: राजस्थान माईन्स वर्कर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रथम दिन रहा सफल

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कुछ राज्यों में भी बरसेंगे बादल

राजस्थान में एक और महाघूसकांड: ACB ने 5 लाख की रिश्वत लेते 2 अधिकारियों को दबोचा

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क हादसा: 4 महिलाओं की दर्दनाक मौत

अल्पसंख्यकों से डर लगता है प्रधानमंत्री जी... राजस्थान के टोंक में लगे पोस्टर

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर बंपर भर्तियां

एएसआई कंपनी कर रही खदान श्रमिकों पर अत्याचार, आमसभा में गरजे राजस्थान HMS महामंत्री मुकेश गालव, बोले शोषण बर्दाश्त नहीं करेंगे

राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में तालाब में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 3 बच्चे बचे

Leave a Reply