जबलपुर में सहारा इंडिया के खिलाफ अब सड़कों पर उतरे लोग

जबलपुर में सहारा इंडिया के खिलाफ अब सड़कों पर उतरे लोग

प्रेषित समय :19:05:32 PM / Wed, Sep 22nd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सहारा इंडिया ग्रुप में जमा रुपया वापस न मिलने से परेशान हो चुके लोग अब सड़कों पर उतर आए है, उनका कहना है कि सहारा प्रमुख सुब्रतो राय के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनका रुपया वापस लौटाया जाए, यहां तक कि आज सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में एसपी आफिस पहुंचकर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा को एक शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग की है. गौरतलब है कि सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रतो राय सहारा सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ जबलपुर में ही राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने प्रकरण दर्ज किया है.

बताया गया है कि सहारा इंडिया की विभिन्न योजनाओं के तहत जबलपुर के करीब तीन लाख से ज्यादा लोगों ने अपने लाखों रुपए जमा किए थे ताकि परिपक्वता अवधि पूरी होने पर वे अपना रुपया ले सके , लेकिन परिपक्वता अवधि  पूरी होने के बाद भी निवेशकों को रुपया वापस नहीं मिला, निवेशक अपना रुपया पाने के लिए आफिसों के चक्कर काटते रहे, उन्हे रुपया दिए जाने का आश्वासन ही दिया जाता रहा लेकिन रुपया नहीं दिया गया. इनमें कुछ परेशान लोगों ने राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरों के एसपी देवेन्द्रसिंह राजपूत से शिकायत की, जिसपर जांच करते हुए सुब्रतो राय सहारा सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई.

वहीं दूसरी ओर अब निवेशक सड़क पर उतर आए है, आज कांग्रेसजनों के नेतृत्व में सैकड़ों लोग हाथों में तख्तिया लेकर एसपी आफिस पहुंच गए, जहां पर नारेबाजी करते हुए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की है, निवेशकों का कहना है कि लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई सहारा इंडिया में लगाई थी कि ताकि योजना का लाभ मिलने पर उक्त राशि को निकालकर वे राशि का सदुपयोग कर सके, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है, एसपी श्री बहुगुणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया है कि जल्द ही मामले में कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 22 सितम्बर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेगे पांचवी तक के स्कूल

जबलपुर में रोटरी क्लब साउथ ने निर्धन गरीब बच्चों को बैठने प्रदान की 40 डेस्क-बैंच

जबलपुर में लकवाग्रस्त महिला के साथ रेप, 10 साल से बिस्तर पर पड़ी है पीडि़ता

जबलपुर में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

आईएफएस अधिकारी ने नीलामी की शीट पर हेरफेर कर शासन को 13.80 लाख रुपए की क्षति पहुंचाई, जबलपुर ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण

Leave a Reply