WCREU का प्रयास रंग लाया, एसबीएफ की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों और परिवार जनों के हितार्थ स्वीकृत किए गए कई अनुदान

WCREU का प्रयास रंग लाया, एसबीएफ की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों और परिवार जनों के हितार्थ स्वीकृत किए गए कई अनुदान

प्रेषित समय :15:20:30 PM / Wed, Sep 22nd, 2021

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति (एसबीएफ) कोटा मंडल की बैठक आज सीनियर डीपीओ सुबोध विश्वकर्मा की अध्यक्षता में आज 22 सितम्बर को हुई.  जिसमें रेल कर्मचारियों और उनके परिवारजनों के हित में कई निर्णय लेते हुए अनुदान स्वीकृत किये गये.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने बताया कि स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति कोटा मंडल में यूनियन प्रतिनिधि कॉम दानिश खान एवं कॉम नरेश मालव के प्रयासों से आज मीटिंग में निर्वाह भत्ते के रूप में 07 कर्मचारियों को 1,65,000 रुपए, पारिवारिक सहायता हेतु 03 कर्मचारी को 1,12,000 रुपए, दंतावली अनुदान के रूप में 01 कर्मचारी को 20,000 रुपए, चश्मा प्रतिपूर्ति हेतु 26 कर्मचारियों को 25,770 रुपए स्वीकृत किए गए. इनका भुगतान इस माह के वेतन के साथ करवा दिया जाएगा.

साथ ही कोरोना संक्रमण से पीडि़त रेल कर्मियों और उनके परिवारजनों की सहायतार्थ 918 कर्मचारियों को 30 लाख रुपए की सहायता स्वीकृत की गई. शेष बचे कर्मचारियों के अनुदान भुगतान हेतु मुख्यालय से राशि प्राप्त होने पर स्वीकृति कर भुगतान करवाया जाएगा.

डबलूसीआरईयू की मांग पर संकल्प रेल संस्थान कोटा के बैडमिंटन हाल में सिंथेटिक कोर्ट के निर्माण हेतु प्रस्ताव मुख्यालय भिजवाया गया था, यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव के विशेष प्रयासों से केंद्रीय कर्मचारी कल्याण निधि समिति ने इसके लिए  02 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर दी है. सिंथेटिक कोर्ट का निर्माण शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा. इससे मंडल के बैडमिंटन खिलाड़ी और रेल कर्मचारियों के परिवारजनों को बेहतर खेल सुविधा मिलेगी. साथ ही यूनियन के प्रयास से तुगलकाबाद इंस्टीट्यूट में झूले और बास्केटबॉल कोर्ट हेतु तीन लाख रुपए की भी स्वीकृति प्रदान की गई.

केंद्रीय कर्मचारी हित निधि समिति द्वारा कोटा मंडल को वर्ष 2021-22 के लिए होम्योपैथिक तथा आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी हेतु 6,67,953 रुपए, दवाइयों हेतु 2,16,000, निर्वहन भत्ते हेतु 5 लाख, दंतावली हेतु चार लाख, पारिवारिक सहायता हेतु दस लाख, कोफिन बॉक्स हेतु 50,000 रुपए सहित अन्य मदो में राशि स्वीकृति की गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एएसआई कम्पनी में 15 सेे होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोटा में तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

एएसआई कम्पनी में 15 सेे होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कोटा में तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वेंडर्स की हुई बैठक में एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने उनकी समस्याओं के निदान का दिया भरोसा

WCREU कोटा लोको शाखा की विशेष बैठक और कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न, निजीकरण, उसके दुष्प्रभाव से निपटने बनी रणनीति

Leave a Reply