भाजपा पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के वेयर हाउस में उतर रहा था राशन दुकान का गेंहू, क्राइम ब्रांच-खाद्य विभाग ने छापा मारा, तीन गिरफ्तार

भाजपा पूर्व मंत्री के रिश्तेदार के वेयर हाउस में उतर रहा था राशन दुकान का गेंहू, क्राइम ब्रांच-खाद्य विभाग ने छापा मारा, तीन गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:16:25 PM / Thu, Sep 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में राशन दुकानों से गरीबोंं को दिए जाने वाला गेंहू सीधे कृषि उपज मंत्री स्थित गुजराल वेयर हाउस में उतारा जा रहा है, लम्बे समय से चल रहे इस घोटाले का खुलासा आज क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम के दबिश के बाद हुआ है. टीम ने आटो से गुजराल वेयर में उतारा जा रहा 50 बोरी गेंहू पकड़ा है, पुलिस ने मौके से आटो चालक राम ठाकुर, रियाजुद्दीन, दलाल इमरान तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.  वहीं वेयर हाउस का मुनीम दीपक यादव भाग निकला है, उक्त वेयर हाउस भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हरेन्द्रजीतसिंह बब्बू के रिश्तेदार सतेन्द्रपाल सिंह गुजराल का बताया जाता है.

इस संबंध में डीएसपी सुशील चौहान ने बताया कि राशन दुकानों से गरीबों को बंटने वाला गेंहू लम्बे समय से कृषि उपज मंडी स्थित गुजराल वेयर हाउस से बेचा जा रहा है, जिसपर क्राइम ब्रांच की टीम लगातार नजर जमाए रही, आज जाकिर हुसैन वार्ड गोहलपुर स्थित सहकारी उचित मूल्य की दुकान देशहित उपभोक्ता भंडार मर्यादित से आटो क्रमांक एमपी 20 एलए 6230 में 50 राशन वाली बोरिया लोड की गई. इसके बाद आटो कृषि उपज मंडी के लिए रवाना हो गया, तभी क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा करना शुरु कर दिया, जैसे ही आटो गुजराल वेयर हाउस के सामने रुका और चालक राम ठाकुर ने बोरियां उतारकर गोदाम के अंदर रखवा दी, तभी क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम ने घेराबंदी कर दबिश दे दी. पुलिस को देखते ही वेयर हाउस का मुनीम दीपक यादव भाग निकला, वहीं आटो चालक राम ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने राशन दुकान क्रमांक 271 संचालित करने वाले चारखम्बा निवासी वसीम के चाचा व सौतेले पिता रियाजुद्दीन व दलाल इमरान तारिक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को प्रारम्भिक पूछताछ में पता चला है कि उक्त वेयर हाउस सत्येन्द्र पालसिंह गुजराल का है तो पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीतसिंह बब्बू के रिश्तेदार है. इस मामले में आपूर्ति अधिकारी संजीव अग्रवाल ने बताया कि मंडी समिति के ऑनलाइन रिकार्ड में वेयर हाउस में 71 क्विंटल गेंहू 23 सितम्बर को दर्शाया गया है, जबकि मौके पर 296 क्विंटल के करीब गेंहू व मिक्स राशन बरामद किया गया है, जो मंडी अधिनियम का उल्लघंन है, जिसपर मंडी समिति द्वारा भी कार्यवाही की जाएगी. सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह का कहना है कि आपूर्ति विभाग की रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी, वेयरहाउस में शासकीय राशन मिलने की सूचना पर टीआई विजय नगर सोमा मलिक, क्राइम ब्रांच के एसआई आरडी बर्मन, प्रधान आरक्षक राधेश्याम दुबे, ओम नारायण सिंह, अमीरचंद, आरक्षक आनंद तिवारी, रोहित द्विवेदी, मुकुल गौतम भी शामिल रही.

एक और वाहन बरामद किया गया है-

बताया गया है कि पुलिस व खाद्य विभाग की कार्रवाई के वक्त ही एक और वाहन एमपी 20 एलपी 9915 से उमरिया-डुंगरिया निवासी रोहित अग्रवाल भी गेंहू लोड करके पहुंचे, पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ में रोहित ने बताया कि वह गांव-गांव घूमकर ग्रामीणों से गेंहू खरीदकर बेचने के लिए लाया है, जबकि राशन दुकान संचालक रियाजुद्दीन ने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि वह दुकान पर राशन लेने आने वालों से 8 से 10 रुपए प्रति किलो की दर से खरीद लेता था, जिसे उक्त वेयर हाउस में 14 से 15 रुपए में दलाल इमरान तारिक के माध्यम से बेचता रहा.

राशन दुकानों से सेम्पल मंगाया जाएगा-

खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा अमखेरा व चारखम्बा क्षेत्र की सभी शासकीय दुकानों से सेम्पल मंगाया गया है, वहीं गोदाम से भी सेम्पल मंगाया जा रहा है, बरामद किए गए गेंहू से सेम्पल का मिलान किया जाएग, मिलान होने पर राशन की कालाबाजारी का प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा, हालाकि रियाजुद्दीन अपने कथन में स्वीकार कर चुका है कि ये राशन सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का ही है, जिसे वह हितग्राहियों से सस्ते दाम पर खरीदकर बेच रहा था, मंडी सचिव राजेश सैय्याम भी वेयर हाउस संचालक पर झूठी जानकारी देने पर पांच गुना जुर्माना लगाने के साथ साथ एफआईआर भी दर्ज करा सकते है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

Leave a Reply