एमपी के सिंगरौली में सीवर लाइन में उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत

एमपी के सिंगरौली में सीवर लाइन में उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत

प्रेषित समय :15:23:04 PM / Sat, Sep 25th, 2021

सिंगरौली. शहरी क्षेत्र में सीवर लाइन की सफाई व मरम्मत के दौरान जहरीली गैस से दम घुटने के कारण तीन मजदूरों की मौत हो गई. जिला मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर बैढऩ-कचनी मुख्य मार्ग में तीनों मजदूर शुक्रवार शाम करीब साढ़े तीन बजे 30 फीट गहरी सीवर लाइन में उतरे थे. बाहर से एक श्रमिक उनकी लोकेशन लेने मौजूद था. सीवर लाइन में उतरने के बाद जब तीनों श्रमिकों की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो घबरा कर उन्हें देखने के लिए वह खुद पाइप लाइन में नीचे उतर गया. जब तीनों मजदूरी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उसने शोर मचाया. इसके बाद नगर निगम और प्रशासन को सूचना दी गई. सीवर लाइन का निर्माण केके स्पन कंपनी करा रही है.

दो घंटे बाद निकाले गए शव

 घटना की जानकारी मिलने पर अपर कलेक्टर डीपी बर्मन व एसडीएम ऋषि पवार पहुंचे और राहत कार्य शुरू कराया गया. एनटीपीसी से सीआइएसएफ की टीम बुलाई गई. दो घंटे बाद करीब साढ़े पांच बजे टीम ने श्रमिकों को गड्ढे से बाहर निकाला तो उनकी सांसें थम चुकी थीं. इस घटना में श्रमिक कन्हैयालाल यादव पुत्र छोटेलाल यादव निवासी चांचर, नरेंद्र कुमार रजक पुत्र रघुनाथ रजक निवासी चिनगी टोला तेलदह व इंद्रभान सिंह पुत्र देवराज सिंह निवासी भोइपुरा बुधवारा भोपाल की मौत हुई है. पुलिस ने ठेका कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इनका कहना...

- सीवर लाइन में काम कर रहे तीन मजदूरों की मौत हुई है. पूरे मामले की जांच होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राजीव रंजन मीणा, कलेक्टर सिंगरौली
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कटनी-सिंगरौली रेल मार्ग डबल लाइन बिछाने के कारण 10 दिनों के लिए बंद, 6 ट्रेन के रूट बदले, दो ट्रेनें निरस्त

एमपी : सिंगरौली के बरगवां में तेज रफ्तार कार और आटो की टक्कर में 4 की मौत

पमरे के सिंगरौली-कटनी रेल खण्ड पर ओएमआरएस स्थापित, सेफ्टी एवं स्पीड में होगी वृद्धि

पमरे जीएम ने किया जबलपुर-सिंगरौली रेल खंड का निरीक्षण, दोहरीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

एमपी के सिंगरौली में एक परिवार के 4 लोग नाले में बहे, अचानक बाढ़ का पानी आने से घटना, झाडिय़ों में फंसने से 6 साल की बच्ची बची

Leave a Reply