एमपी के कटनी में गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत, सीवर लाइन प्लांट के लिए खोदे गए थे गड्ढे

एमपी के कटनी में गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत, सीवर लाइन प्लांट के लिए खोदे गए थे गड्ढे

प्रेषित समय :15:39:36 PM / Sun, Sep 26th, 2021

जबलपुर/कटनी. कुठला थाना अंतर्गत कुठला बस्ती में सीवर लाइन प्लांट बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. करीब 5 घंटे चले रेस्क्यू में दोनों के शवों को गड्ढे से निकाल लिया गया है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

हादसे के बाद से परिजनों और क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है. परिजनों और क्षेत्रवासियों ने आरोप हैं कि रहवासी क्षेत्र में सीवर लाइन का प्लांट लगाए जाने का विरोध शुरू से किया जा रहा है.

बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों ने विरोध को अनसुना कर दिया. प्लांट का गड्ढा रहवासी क्षेत्र में नहीं खोदा जाता, तो यह हादसा नहीं होता.

पुलिस ने बताया कि कुठला बस्ती निवासी रामदास बेन की 9 साल की बच्ची रिया अस्सो बेन और दिनेश बेन का 8 साल का बच्चा कृष्णा दोनों रविवार सुबह लगभग 7 बजे घर के पीछे खेल रहे थे. कुछ देर बाद जब दोनों बच्चे परिजनों को नहीं दिखे तो उन्होंने उनकी तलाश की.

घर के पीछे बने सीवर लाइन के प्लांट के गड्ढे के पास बच्चों की चप्पल दिखी. जिस पर गड्ढे में बच्चों की तलाश क्षेत्रीय लोगों द्वारा की जाने लगी. इस बीच पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर निगम को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और नगर निगम की रेस्क्यू टीम पहुंची.

लोहे के जाल को गड्ढे में डालकर बच्चों की खोजबीन शुरू की गई. करीब 4 घंटे तक चले रेस्क्यू में दोनों शव को गड्ढे से बाहर निकाला गया. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

रहवासी क्षेत्र बनाया जा रहा सीवर प्लांट

हादसे के बाद क्षेत्र के लोगों ने बताया कि रहवासी क्षेत्र के पास सीवर लाइन का प्लांट बनाया जा रहा है. सीवर प्लांट के लिए ही वहां पर करीब 40 से 50 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया है. रहवासी क्षेत्र होने के कारण हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है. क्षेत्रवासियों द्वारा शुरुआत से रहवासी क्षेत्र में सीवर लाइन प्लांट लगाए जाने का विरोध किया जा रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी विरोध को अनसुना कर रहे हैं. क्षेत्रवासियों का कहना है कि रहवासी क्षेत्र में प्लांट नहीं लगाया गया होता तो यह हादसा नहीं होता.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-कटनी में सहारा इंडिया के कार्यालयों में ईओडब्ल्यू का छापा, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद, पूछताछ शुरू

जबलपुर रेल मंडल के कटनी-सिंगरौली के बीच 15 सितम्बर से चलेगी एक और मेमू ट्रेन

हिस्ट्रीशीटर रज्जाक ने प्रशासन को गुमराह कर बनवाये थे 12 शस्त्र लाइसेंस, कटनी कलेक्टर ने किये निरस्त

एमपी के कटनी में रात में गांव में घुसे युवकों को ग्रामीणों ने संदिग्ध समझकर घेरा, लाठी-डंडों से पीटा, बाल भी काटे

एमपी के कटनी में रात में गांव में घुसे युवकों को ग्रामीणों ने संदिग्ध समझकर घेरा, लाठी-डंडों से पीटा, बाल भी काटे

हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पत्नी के नाम से करता रहा कारोबार, कटनी में खदान के पते पर जारी कराया था लाइसेंस, इन अफसरों की रही कृपा, अब फाइल गुमी

Leave a Reply