सेना में भरती होने यूपी से फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर जबलपुर पहुंचे युवक

सेना में भरती होने यूपी से फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर जबलपुर पहुंचे युवक

प्रेषित समय :16:59:20 PM / Sun, Sep 19th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरसी) में आज उस वक्त हंगामा हो गया, जब नायक सूबेदार ने चंदौली व गाजीपुर यूपी फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर सेना में नौकरी पाने आए 9 युवकों को पकड़ लिया. नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी से युवक भी स्तब्ध रह गए, उन्हे उक्त नियुक्ति पत्र वाराणासी स्थित सैन्य क्षेत्र के किसी मेजर अजय कपूर ने देकर भेजा है, जिसके बदले युवकों ने अपनी जमीन, खेत, घर के गहने, ब्याज पर पांच-पांच लाख रुपए दिए है. पुलिस ने इस मामले में युवकों से पूछताछ भी शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेंटर में 25 अगस्त को यूपी के गाजीपुर व चंदौली से 9 युवक सेना में भरती होने का पत्र लेकर ट्रेनिंग के आए, सभी को 14 दिन के लिए क्वारेंटीन कर दिया गया, इसके बाद जब भरती के लिए दिया गया नियुक्ति पत्र खोलकर देखा तो उसमें किसी मेजर अजय के नाम  से पत्र जारी किए गया थ, इसके अलावा युवकों के पास कोई भी अह्म दस्तावेज नहीं मिले, जीआरसी के अधिकारियों ने संदेह होने पर वाराणासी आर्मी रिकू्रटमेंट बोर्ड भेजा तो पता चला कि मेजर अजय के नाम से कोई अधिकारी वहां पर पदस्थ ही नहीं है, जिसका भरती में जिक्र है, यहां तक पता चला कि अभी भरती की प्रक्रिया तो पूरी ही नही की गई है. यह जानकारी पिछले दिन जीआरसी को मिली जिसमें युवकों के पास मिले नियुक्ति पत्र को फर्जी बताया गया, इसी तरह पत्र सेना मुख्यालय से भी जीआरसी को मिला जिसमें जीआरसी के अधिकारियों को आगाह किया गया कि मेजर अजय के नाम से फर्जी भरती कराने वाला एक गिरोह यूपी व उत्तराखंड में सक्रिय है, जिसके द्वारा मिले फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर युवक सेना के कई सेंटर में प्रशिक्षण के लिए पहुंचे है.  नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी के बाद सभी 9 युवकों को सेना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, वहीं इन सभी के खिलाफ गोरखपुर थाना में शिकायत दी गई है जिसपर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है. सेना पुलिस को पूछताछ में युवकों ने बताया कि फरवरी 2021 में वाराणासी स्थित बीआरओ में सेना में भरती के लिए दौड़ आयोजित हुई जिसमें सभी 9 युवक शामिल हुए वे सफल भी हो गए, इसके बाद लिखित परीक्षा व मेडिकल जांच होती लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लिखित परीक्षा टल गई. युवकों ने यह भी जानकारी दी कि दौड़ के दौरान धारापुर के रायपुर चंदौली में रहने वाला रविकांत उर्फ मक्खू यादव मिला था उसने युवकों को सेना में भरती कराने का ऑफर दिया था उसी वक्त मक्खू ने सभी के मोबाइल नम्बर ले लिए और अपने नम्बर दिए थे.

इन युवकों से सेना पुलिस ने फर्जी नियुक्ति पत्र के साथ पकड़ा-
-नीतेश पिता योगेश यादव निवासी नारीपचदेवरा गाजीपुर यूपी
-गोविंद पिता जयप्रकाश यादव निवासी नवपुरा चंदौली यूपी
-पंकज कुमार पिता विनोद निवासी सोना हवली टरवा चंदौली यूपी
-अजीत पिता राकेश यादव निवासी खुरहान चंदौली यूपी
-सपन पिता कमलेश यादव निवासी धनईपुर रसुलपुर गाजीपुर यूपी
-उपेंद्र पिता रविंद्र यादव निवासी सौरम गाजीपुर यूपी
-विकास पिता महेंद्र यादव निवासी रायपुर चंदौली यूपी
-अमित पिता हरीहर निवासी प्रसाहट चंदौली यूपी
-सिकंदर पिता अब्दुल खान निवासी तेजपुर कुड गाजीपुर यूपी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ऊफनाती नदी में रिवर्स होकर गिरी ट्रेक्टर-ट्राली, रैली में शामिल होने जा रहे थे ग्रामीण

जबलपुर लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते ही रिश्वत के 10 हजार रुपए फेंककर भागा डिप्टी रेंजर

जबलपुर में रघुनाथ शाह-शंकर शाह प्रतिमा स्थल पर पुलिस ने आदिवासियों को भी रोका, जमकर हंगामा

गृहमंत्री अमित शाह 18 सितम्बर को जबलपुर में 8 घंटे रहेेंगे, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

जबलपुर 7 किलोमीटर लम्बा होगा फ्लाई ओवर, स्वीकृत हुए अतिरिक्त 78 करोड़ रुपए

जबलपुर के तुलाराम चौक में पर्ल ट्रेडर्स, क्वालिटी वॉच, दी टाईम्स में बिक रही फास्टट्रेक के नाम पर नकली घड़ी, पुलिस दबिश में खुलासा

जबलपुर के डाक्टर दिगंत पाठक ने बिना चीरफाड़ के किया आंतों के कैंसर का सफल आपरेशन

Leave a Reply