दीदी-ओ-दीदी! पीएम मोदी आप से जलते नहीं हैं, डरते हैं?

दीदी-ओ-दीदी! पीएम मोदी आप से जलते नहीं हैं, डरते हैं?

प्रेषित समय :06:53:53 AM / Mon, Sep 27th, 2021

प्रदीप द्विवेदी ( @PalpalIndia ). इटली के रोम में होने वाली वर्ल्ड पीस कॉन्फ्रेंस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा नहीं ले पाएंगी.

खबर है कि भारत सरकार ने उन्हें इस दौरे की इजाजत नहीं दी है और विदेश मंत्रालय का कहना है कि राजनयिक नजरिये से ऐसा किया गया है. इतना ही नहीं, यह भी कहा गया है कि इस सम्मेलन में भागीदारी किसी राज्य के मुख्यमंत्री के अनुरूप नहीं है?

इसके बाद ममता बनर्जी ने इस निर्णय पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि- पीएम मोदी उनसे जलते हैं!

नहीं दीदी? मोदी जलते नहीं, डरते हैं!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को आप भूल गई होंगी, लेकिन मोदीजी नहीं भूले हैं, आपने पूरे देश में उनकी इमेज का आईना दिखा दिया है, नेशनल लेवल के बाद अब इंटरनेशनल लेवल पर मोदीजी के लिए रिस्क लेना ठीक नहीं है?

याद रहे, कुछ समय पहले ही विश्व प्रसिद्ध टाइम मैगजीन ने प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की थी, जिसमें 2021 में सबसे अधिक प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी जगह मिली!

विश्व की बड़ी शक्ति भारत के पीएम का नाम तो इसमें होना ही था, लेकिन बड़ी बात है- इसमें ममता बनर्जी का नाम आना?

मजेदार बात यह है कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी मंत्रालय के इस फैसले से असहमति जताते हुए इस पर प्रश्नचिन्ह लगाया है!

स्वामी ने ट्वीट में कहा- पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को गृह मंत्रालय की ओर से रोम की इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में जाने से क्यों रोका गया? कौन सा कानून उन्हें जाने से रोकता है?

उन्होंने यह भी कहा कि- लगता है कि मुझे संविधान के अनुच्छेद 19 पर एक क्लास लेनी चाहिए. इसके तहत यात्रा की आजादी भी मौलिक अधिकारों में से एक है, हां! उस पर युक्तियुक्त बंदिशें लगाई जा सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कई फैसलों में इन प्रतिबंधों का जिक्र किया है, लेकिन- मुख्यमंत्री के योग्य नहीं, उनमें नहीं है!

खबरों की माने तो इससे पहले भी ममता बनर्जी की चीन यात्रा कैंसिल हुई थी, अब मंत्रालय के इस फैसले पर ममता बनर्जी का कहना है कि- आप मुझे नहीं रोक पाओगे, मैं विदेशों में जाने के लिए लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह देश के सम्मान से जुड़ा है, आप मुझे कहां-कहां जाने से रोकेंगे? आप मुझे हमेशा नहीं रोक पाएंगे!

खबरों के अनुसार ममता बनर्जी को अगस्त में इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह अब इस कार्यक्रम में नहीं जा पाएंगी, जो 6 और 7 अक्टूबर 2021 को रोम में होने वाला है.

सियासी सयानों का मानना है कि पीएम मोदी अपनी इमेज को लेकर बहुत डरे हुए हैं, उन्हें लगता है कि विपक्ष ही नहीं, उनकी पार्टी में भी किसी की इमेज उनसे ज्यादा असरदार नहीं होनी चाहिए, यही वजह है कि वे अपने आसपास भी पॉलिटिकल बोनसाई ही पसंद करते हैं!

https://twitter.com/Swamy39/status/1442078157457149953

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साहेब! आपदा में अवसर- पीएम केयर्स का टाइटल भी बेच दिए हो, का? फंड का नाम मोदी केयर्स फंड क्यों नहीं?

अभिमनोजः कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार की जिद का फायदा किसे हो रहा है?

संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी ने गिनाईं भारत की उपलब्धियां, चाणक्य का दिया, हवाला, यूएन में सुधार की वकालत

ममता बनर्जी को केंद्र ने रोम जाने की इजाजत नहीं दी, सीएम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कही ये बात

राहुल गांधी ने कमला हैरिस के भाषण पर पीएम मोदी पर कसा तंज, आपको तो ये अच्छा नहीं लगा होगा

सुप्रीम कोर्ट का एनआईसी को आदेश, हमारी वेबसाइट और मेल से हटाएं पीएम मोदी की फोटो व नारा

Leave a Reply