25000 से ज्यादा निवेशकों का मामला: जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने भोपाल में सहारा इंडिया के कार्यालय में मारा छापा

25000 से ज्यादा निवेशकों का मामला: जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने भोपाल में सहारा इंडिया के कार्यालय में मारा छापा

प्रेषित समय :12:52:40 PM / Mon, Sep 27th, 2021

जबलपुर. राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की जबलपुर ऑफिस की टीम ने सहारा इंडिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये आज सुबह भोपाल स्थित कार्यालय में छापा मारा. ईओडब्ल्यू की कार्यवाही अभी भी जारी है और टीम निवेशकों से ली गई राशि से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रही है. ईओडब्ल्यू की कार्यवाही से सहारा इंडिया के कार्यालयों मेें पदस्थ अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में हड़कम्प मचा हुआ है.

जानकारी के अनुसार जबलपुर, कटनी सहित आसपास के क्षेत्रों के करीब 25000 से ज्यादा निवेशकों ने सहारा इंडिया में लाखों रुपये की गाढ़ी कमाई निवेश की थी. लेकिन जब निवेश की राशि की परिपक्वता अवधि पूरी हुई तो सहारा इंडिया ने निवेशकों की राशि का भुगतान करने में आनाकानी शुरू कर दी, जिसके बाद बड़ी संख्या में निवेशकों ने जबलपुर के ईओडब्ल्यू ऑफिस में शिकायत की थी. जिसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम लगातार सहारा इंडिया के कार्यालयों में छापे की कार्यवाही कर रही है.

इससे पहले ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने जबलपुर एवं कटनी में स्थित सहारा इंडिया के कार्यालयों में जांच करते हुए अनेक दस्तावेज जब्त किए थे. ईओडब्ल्यू के अधिकारियों की माने तो जबलपुर में सहारा इंडिया की गोरखपुर, रांझी सहित अन्य शाखाओं व कटनी की शाखा में निवेशकों ने अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई जमा की है.

वहीं इस मामले में कुछ निवेशकों ने जबपलुर के राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों से लिखित शिकायत की है, जिस पर जांच करते हुए अधिकारियों ने सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रतो राय सहारा सहित अन्य सात के खिलाफ प्रकरण विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की है.

बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया की जबलपुर व कटनी स्थित शाखाओं में 25 हजार निवेशकों के 250 करोड़ रुपए से ज्यादा जमा है, अपनी मेहनत की कमाई को पाने के लिए निवेशक अपना रुपया पाने के लिए लम्बे समय से चक्कर लगा रहे है, जिन्हे कभी आफिस बंद मिलता या फिर आफिस के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया जाता रहा.

सहारा इंडिया के भोपाल स्थित कार्यालय में छापे की कार्यवाही करने वाली टीम में DSP मनजीत सिंह, INS एस. एस. धामी, INS शशिकला, SI विशाखा तिवारी आदि शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर एवं भोपाल मण्डल में रेल कोच रेस्टॉरेंट शुरू हो रहा, यह सुविधा मिलेगी

एमपी में कोरोना के बाद वायरल फीवर का कहर, भोपाल में 355 तो जबलपुर में मरीजों का आंकड़ा 500 के पार

झांसी-कानपुर के बीच रेलवे का मेगा ब्लाक, भोपाल से निकले वाली 14 ट्रेनें रद्द, यूपी, मुंबई और हैदराबाद के यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

डिंडौरी के भाजपा, जद नेता, पेट्रोल पम्प संचालक ने भोपाल के होटल में किया नाबालिगा से गैंगरेप..!

जबलपुर में पुलिस को देखते ही भागे दो कुख्यात बदमाश, घर से मिली 15 लाख रुपए की शराब

जबलपुर में बेलगाम ट्रक ने बाईक सवार दम्पति को कुचला, पत्नी की मौत, पति गंभीर

जबलपुर में सटोरिए को पकडऩे पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, हमला, मची अफरातफरी

Leave a Reply