मिलावटखोरों की नजर अब मुर्गी के खाने पर, जबलपुर पुलिस ने किया नकली दानों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

मिलावटखोरों की नजर अब मुर्गी के खाने पर, जबलपुर पुलिस ने किया नकली दानों की फैक्ट्री का भंडाफोड़

प्रेषित समय :12:26:04 PM / Tue, Sep 28th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में क्राइम ब्रांच ने शहपुरा में मुर्गियों के नकली दाने बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. शहपुरा थाना अंतर्गत सहजपुर पौड़ी में शहपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने एक गोदाम में छापा मारा, जहां मुर्गे-मुर्गियों को खिलाए जाने वाले दानों में अवैध रूप से मिलावट की जाती थी. शारदा मिनरल्स नाम से संचालित गोदाम में बड़ी मात्रा में असली और नकली दानों का स्टॉक मिला है, जिसे पुलिस ने सील कर दिया है.

बताया जा रहा है कि शुभाशीष सान्याल द्वारा यह कारखाना चलाया जा रहा था. क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शुभाशीष सान्याल नर्मदा जिलेटिन फैक्ट्री में तैयार ब्रांडेड कंपनियों के नाम से मुर्गियों को खिलाएं जाने वाले मिलावटी दाने बनाकर बेच रहा है. सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच और शहपुरा थाना पुलिस ने तत्काल टीम गठित कर बताए गए स्थान पर छापा मारा. जहां लगभग 1 हजार तैयार की गई दानें की बोरी और 500 से ज्यादा नर्मदा जिलेटिन फैक्ट्री के नाम की खाली प्रिंट की बोरियों सहित नकली खाद्य पदार्थ मिलाकर बनाने वाली सामग्री को जब्त किया है.

पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि शुभाशीष सान्याल लंबे समय से यह गोरखधंधा कर रहा है. वह भेड़ाघाट स्थित नर्मदा जिलेटिन फैक्ट्री से दाना खरीदता है और अपनी फैक्ट्री में नकली दाना मिलाकर बेचता है. यह मिलावटी दाना जबलपुर के साथ ही आसपास के जिलों और राज्यों में भी सप्लाई किया जाता है. बहरहाल पुलिस ने दाने के सेम्पल लेकर गोदाम को सील कर दिया है. सैंपल को अब जांच के लिए सागर लैब भेजा जा रहा है.

सूचना मिलने पर पहुंचे नर्मदा जिलेटिन फैक्ट्री के अधिकारी भी सेम्पल की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ओलिस को मौके पर लगभग 14 लाख 40 हजार रुपये का सामान मिला है. जिसकी जब्ती बनाई गई है. शहपुरा थाने की एसआई रजनी पटेल ने बताया कि पुलिस ने फरार आरोपी शुभाशीष सान्याल के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम की विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में बन रहा था नकली विमल-राजश्री पान मसाला गुटका, पुलिस की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

जबलपुर में कर्ज चुकाने कुख्यात बदमाश ने सराफा कारोबारी को धमकी देते हुए मांगे 20 लाख रुपए, की फायरिंग

25000 से ज्यादा निवेशकों का मामला: जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम ने भोपाल में सहारा इंडिया के कार्यालय में मारा छापा

जबलपुर की तंग गली में बनाया जा रहा शॉपिंग काम्प्लैक्स जमींदोज, विवाद के हालात बने, देखें वीडियो

जबलपुर में पुलिस को देखते ही भागे दो कुख्यात बदमाश, घर से मिली 15 लाख रुपए की शराब

Leave a Reply