पाकिस्तान में 16 फीसदी तक बढ़ी बेरोजगारी, चपरासी पद के लिए मिले 15 लाख आवेदन

पाकिस्तान में 16 फीसदी तक बढ़ी बेरोजगारी, चपरासी पद के लिए मिले 15 लाख आवेदन

प्रेषित समय :08:51:00 AM / Tue, Sep 28th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बेरोजगारी दर 16 फीसदी तक पहुंच गई है. प्रधानमंत्री इमरान खान रोजगार के मुद्दे पर बुरी तरह से फेल हुए हैं. सरकारी योजनाएं पिट गई हैं. पड़ोसी मुल्क में बढ़ती बेरोजगारी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सरकारी चपरासी के एक पद के लिए 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है.

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, हाईकोर्ट में एक चपरासी के पद के लिए कम से कम 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था. अधिकारियों ने कहा कि नौकरी के लिए आवेदन करने वालों में एमफिल डिग्री धारक भी शामिल रहे.

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स (पीआईडीई) ने सोमवार को आंकड़े जारी किए. इसके अनुसार पाकिस्तान में बेरोजगारी दर इस समय अपने उच्चतम स्तर पर है. ये इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान सरकार के 6.5 प्रतिशत के दावे के उलट 16 फीसदी है.

इस बीच पाकिस्तान की स्टैटिस्टिक्स ब्यूरो द्वारा प्रकाशित श्रम बल सर्वेक्षण के अनुसार 2017-18 में पाकिस्तान की बेरोजगारी 5.8 फीसदी से बढ़कर 2018-19 में 6.9 फीसदी हो गई. सत्ता में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के पहले वर्ष में पुरुषों और महिलाओं दोनों के मामले में बेरोजगारी में बढ़ोतरी देखी गई. पुरुष बेरोजगारी दर 5.1 फीसदी से बढ़कर 5.9 फीसदी और महिला बेरोजगारी दर 8.3 फीसदी से बढ़कर 8.9 फीसदी हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाबलों ने मार गिराये 3 पाकिस्तानी आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

पाकिस्तान-चीन की चाल हुई नाकाम, UN में तालिबान नहीं रख सकेगा अपनी बात

अफगानिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरा मोदी का विमान, पाकिस्तान के एयरस्पेस में भरी उड़ान, तालिबान है कारण

तालिबानी ने ट्रक से निकालकर फाड़ा पाकिस्तानी झंडा, फिर दी धमकी

पाकिस्तान में जिरगा बैठक के दौरान संघर्ष, 9 लोगों की मौत, 6 घायल

Leave a Reply