बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगा ब्रिटानिया कंपनी का प्लांट: सीएम योगी

बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगा ब्रिटानिया कंपनी का प्लांट: सीएम योगी

प्रेषित समय :11:34:08 AM / Thu, Sep 30th, 2021

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बाराबंकी को 340 करोड़ रुपये की लागत के बिस्कुट बेकरी प्लांट का तोहफा दिया. इसके अलावा विकास की धुरी से जोड़ने के लिए 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगत दी. विभिन्न विधानसभाओं में संचालित होने वाली इन परियोजनाओं का उन्होंने शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसमें ब्रिटानिया कंपनी की ओर से मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटानिया के प्लांट लगने से बाराबंकी के एक हजार युवाओं को उनके शहर में ही नौकरी मिलेगी. किसानों को भी प्लांट लगने से काफी लाभ होगा. यहीं के किसानों से गेहूं व मैदा भी लिया जाएगा. नई परियोजनाओं के शुरू होने से दुनियाभर में बाराबंकी को नई पहचान भी मिलेगी.

मुख्यमंत्री ने बाराबंकी की रामनगर, कुर्सी व नवाबगंज विधानसभा की 148.8 करोड़ रुपये की 186 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने ब्रिटानिया कंपनी के 340 करोड़ रुपये लागत के प्लांट का भी शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा का माहौल देने से निजी निवेशक यूपी की ओर आकर्षित हो रहे हैं. सरकारी निवेश के साथ प्रदेश में निजी कंपनियां भी निवेश कर रही हैं. ब्रिटानिया कंपनी का प्लांट लगने के बाद बाराबंकी विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा. यहां के युवाओं को नौकरी के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि यूपी में अपराधियों पर लगाम कसी गई है. अपराधी कोई भी हो उसकी जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा नहीं पूछी जाएगी. अपराध किया है, तो कानून के दायरे में लाकर उसे सख्त सजा दी जाएगी.

योगी ने कहा कि पहले की सरकारें चेहरा देख कर विकास करती थीं, लेकिन भाजपा सरकार में ऐसा नहीं है. जैसे देवा शरीफ का विकास होगा, वैसा ही महादेवा का विकास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की बदौलत विकास का लाभ आम लोगों को मिल पाता है. सीएम ने कहा कि आज ग्रामीण विकास, शहरी विकास, कृषि, स्वास्थ्य, पर्यटन विकास, शिक्षा व रोजगार को आगे बढ़ाने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है. इससे बाराबंकी का युवा व किसान आत्मनिर्भर हो सकेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा हुआ. बाराबंकी हमारे लिए दो नजरिए से महत्वपूर्ण है. पहला, रामराज की धरती बाराबंकी से प्रारंभ हो जाती है, यह रामराज का द्वार है. बाराबंकी के किसानों ने अपने परिश्रम से कृषि को नई उंचाइयों तक पहुंचाया है. अपनी मेहनत की बदौलत यहां के किसान राम शरण ने पद्मश्री सम्मान से नवाजे जा चुके हैं.” उन्होंने कहा कि विकास व निवेश को आगे बढ़ाने के लिए सुरक्षा का माहौल जरूरी है. यूपी में 2017 से पहले बिजली नहीं मिलती थी. गांव अंधेरे में डूबे रहते थे. आज प्रदेश में बिजली का वितरण सामान्य रूप से किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी महामारी में सबसे अधिक मौतें भुखमरी से होती हैं. संक्रमण काल के दौरान कोई भूखा न सोए इसलिए प्रदेश में फ्री राशन का वितरण किया गया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी तीज-त्योहार उत्साह व उमंग से मनाए जाते हैं. पिछली सरकारों में कांवड़ियों को बाराबंकी के महादेवा मंदिर आने में दिक्कत होती थी. डीजे व भजन करने वालों पर लाठी चलती थी. सपा सरकार में तो जन्माष्टमी पर ही रोक लगा दी गई थी. लेकिन आज प्रदेश में सभी त्योहार हर्ष व उल्लास से मनाए जा रहे हैं. कोई प्रतिबंध नहीं है, रामलीलाएं आराम से हो रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी चुनाव से पहले छोटे-छोटे राजनीतिक दल हुए सक्रिय, शिवपाल यादव के घर लगा जमावड़ा

यूपी: आजमगढ़ के मुबारकपुर में 80 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 40 गंभीर

डॉ. रामेश्वर मिश्र: यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार के सियासी मायने?

यूपी: योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 7 नए मंत्रियों ने ली शपथ, 3 ओबीसी, 2 दलित, एक एसटी और एक ब्राह्मण चेहरा

यूपी में योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ना मूल्य

यूपी में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

Leave a Reply