देश भर से चोरी के वाहनों को जबलपुर लाकर कटवाता रहा हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी

देश भर से चोरी के वाहनों को जबलपुर लाकर कटवाता रहा हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी

प्रेषित समय :17:17:06 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर कुख्यात बदमाश शमीम कबाड़ी द्वारा देश भर से चोरी किए गए वाहनों को कबाड़ में कटवाटा रहा, पुलिस द्वारा जब्त किए गए ट्रक-बस के इंजनों के संबंध में मध्यप्रदेश सहित देश के सभी राज्यों से वाहनों के संबंध में जानकारी एकत्र की जा रही है.  

पुलिस अधिकारियों के अनुसार अधारताल थानाप्रभारी शैलेष मिश्रा ने बताया कि 27 जुलाई को शमीम कबाड़ी के कबाडख़ाना में छापा मारा गया था, जहां से पुलिस ने ट्रक व बस के सात इंजन, एक 407 का इंजन, 3 के्रन के इंजन, एक बुलेरो पिकअप का इंजन, तीन आक्सीजन सिलेंडर, एक गैस कटर, दो एलपीजी सिलेंडर, भारी मात्रा में एमपीईबी क ा वायर, एल्यूमिनीयम के वायर, केबल वायर सहित अन्य कबाड़ बरामद किया था, जिसकी कीमत 25 लाख रुपए से अधिक रही, इस मालजे में पुलिस ने गोदाम की देखरेख करने वाले राकेश पिता राजकुमार यादव उम्र 35 वर्ष निवासी खजरी खिरिया को पकड़ा रहा, जिसके पास से कबाड़ के संबंध में कोई भी कागजात नहीं मिले, पुलिस ने शमीम कबाड़ी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी थी, पुलिस की टीमें शमीम कबाड़ी को पकडऩे के लिए लगातार दबिश देती रही, इस बीच एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शमीम कबाड़ी पर ईनाम भी घोषित किया. पुलिस मामले की जांच में जुटी रही, पता चला कि शमीम कबाड़ी के यहां से बरामद किए भारी वाहनों पर लाखों रुपए का टैक्स भी बकाया है.  कबाडख़ाने से जप्त सम्पत्ति में से मात्र बुलेरो वाहन क्रमंाक एमपी 65 जीए 0250 वाहन स्वामी प्रवीण सोनी निवासी कोतमा  को माननीय न्यायालय के आदेश से सुपुर्द किया गया है. पुलिस द्वारा शमीम कबाड़ी के संबंध में एमपी सहित देश के सभी राज्यों को सूचना भेजी गई है जिससे बरामद किए गए कबाड़ के संबंध में जानकारी हासिल हो सके, क्योंकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह भी जानकारी मिली है कि शमीम कबाड़ी देश भर से चोरी के वाहनों को खरीदकर जबलपुर लाता और कबाड़ कर देता था.

इन शहरों में है शमीम के खिलाफ प्रकरण दर्ज-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुख्यात हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी के खिलाफ गोहलपुर, सिविल लाइन, रेल सुरक्षा बल जबलपुर, कटनी, उमरिया जिला के पाली थाना, सागर के बहेरिया थाना, नरसिंहपुर के गोटेगांव थाना में पहले से प्रकरण दर्ज है. खासबात यह है कि शमीम के कबाडख़ाने से जब्त किए गए वाहनों का टैक्स भी जमा नहीं रहा.

इन वाहनों पर बकाया रहा टैक्स-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शमीम के यहां से वाहन क्रमंाक एमपी 20 जी 8616 का टैक्स 32 हजार 636 रुपये तथा ट्रक क्रमंाक एमपी 20 जीए 6589 का टैक्स 40 हजार 896 रुपये, वाहन क्रमंाक एमपी 20 जीए 2291 का टैक्स 32 हजार 640 रुपये तथा टैंकर क्रंमांक 18.7565 का टैक्स 32 हजार 640 रुपये जमा होना शेष पाया गया. सम्पूर्ण जांच में जब्तशुदा संपत्ति चोरी की होना पाए जाने पर हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शमीम व राकेश यादव के खिलाफ थाना अधारताल में धारा 413, 403 भादवि 3,7 ईसी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

Leave a Reply