किसानों को लेकर सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, पटरियों पर धरने से जुड़े केस वापस लेने का आदेश

किसानों को लेकर सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, पटरियों पर धरने से जुड़े केस वापस लेने का आदेश

प्रेषित समय :15:57:36 PM / Sat, Oct 2nd, 2021

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस में जारी संकट के बीच मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों के हित में शनिवार को बड़ा ऐलान किया है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने रेलवे ट्रैक पर धरने को लेकर किसानों पर आरपीएफ द्वारा दर्ज केस वापस लेने का आदेश दिया है. पंजाब के सीएम ने आरपीएफ चेयरमैन को पत्र लिखकर जल्द से जल्द केस वापस लेने के लिए कहा है. केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान रेल रोकने पर किसानों पर केस दर्ज किया गया था.

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह सीएम ने साथ ही कोरोना महामारी से माता-पिता खो चुकी लड़कियों के लिए आशीर्वाद स्कीम से इनकम लिमिट हटाने का भी ऐलान किया है. वहीं, पंजाब में अब 1 जनवरी 2004 के बाद से सरकारी नौकरी में चयनित कर्मचारियों के लिए फैमिली पेंशन स्कीम को भी मंजूरी दे दी है.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया था कि वे किसानों का बिजली बिल माफ करेंगे. अपने वादे को पूरा करते हुए पहली कैबिनेट बैठक में चरणजीत सिंह चन्नी ने 2 किलो वाट तक बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में दो किलोवाट कनेक्शन धारकों का बकाया बिजली बिल माफ किया जाएगा. इसके अलावा जिन लोगों का कनेक्शन काट दिया गया है, उनका कनेक्शन भी बहाल किया जाएगा. सरकार के इस फैसले से पंजाब में 53 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ठोको ताली! पंजाब के पंछी रे.... तेरा दरद न जाने कोए?

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के लिए राइट मैन नहीं, कहीं से चुनाव लड़ें उन्हें जीतने नहीं दूंगा: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब में सीएम केजरीवाल का ऐलान: सबको मिलेगा मुफ्त इलाज

पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी बातचीत के लिए तैयार, मानने के मूड में नहीं सिद्धू

अभिमनोजः क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह के दम पर पंजाब में फिर से बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे?

Leave a Reply