घूमने के लिए कपल ने छोड़ दिया 1.5 करोड़ का आलीशान बंगला

घूमने के लिए कपल ने छोड़ दिया 1.5 करोड़ का आलीशान बंगला

प्रेषित समय :11:36:11 AM / Thu, Oct 7th, 2021

स्कॉटलैंड के एक कपल ने 12 कमरों के अपने शानदार बंगले को छोड़कर अब एक वैन में रह रहा है. अब सड़क पर घूमते-फिरते हुए उनकी जिंदगी कट रही है. आइए जानते हैं कि आखिर इस कपल ने इतना कड़ा फैसला क्यों लिया.

स्कॉटलैंड की 28 साल की विक्टोरिया मैकडोनल्ड और 32 वर्षीय स्कॉट रॉस एक समय डेढ़ करोड़ के मैंशन में रहते थे. इस कपल ने इसी साल अपने इस आशियाने को बेचकर एक वैन खरीद ली और अब उसी में रह रहे हैं. कपल का कहना है कि सड़कों पर घूम-घूमकर जिंदगी बिताने में उन्हें काफी मजा आ रहा है.

विक्टोरिया और स्कॉट ने पांच साल पहले क्रूडेन बे में एक लाख पाउंड यानी लगभग डेढ़ करोड़ में एक आलीशान बंगला खरीदा था. विक्टोरिया ऑयल एंड गैस इंडस्ट्री में काम करती थीं, जबकि पति स्कॉट एक होलिपोर्ट कंपनी में जॉब करते थे. विक्टोरिया और स्कॉट का कहना है कि दोनों ही प्रोफेशन के दबाव से तंग आ गए थे. इस दौरान वे अवसाद में चले गए थे. इसलिए उन्होंने सबकुछ छोड़छाड़ कर कुछ अलग करने का मन बना लिया. उन्होंने सबसे पहले अपना घर बेचा और अपने लिए एक वैन खरीद ली.

कपल ने इस वैन पर लाखों खर्च कर उसे रहने लायक बनाया और अब इसी में उनकी जिंदगी चल रही है. यह वैन भी कमाल की है. इसमें वो सारी सुविधाएं हैं, जो एक घर में होनी चाहिए. इस वैन में लाजवाब किचन से लेकर सोलर पावर्ड शॉवर तक की व्यवस्था है.

गौरतलब है कि घूमने-फिरने के शौकीन इस कपल ने अब इसे ही अपना बिजनेस बना लिया है. वैन को अपना घर बनाने के बाद इस कपल ने अब मार्केटिंग ट्रैवल कंपनी खोल ली है. दोनों ऑनलाइन ही इसका काम करते हैं. कपल का कहना है कि वे वैन से कहीं भी, किसी भी खूबसूरत जगह पर जाकर काम कर पाते हैं. विक्टोरिया बताती हैं कि अब उन्हें डिप्रेशन की गोलियां भी नहीं लेनी पड़ती. इस कपल ने 9 से 5 की नौकरी को छोड़कर अब मन मुताबिक लाइफ जीना शुरू कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पर्यावरण को बचाने, बिना कपड़ों के कपल ने चलाई साइकिल

शादी के कपड़ों में बीच पर पहुंचा कपल, फिर पानी में लगा दी छलांग

डॉग के बर्थडे पर कपल ने बनवाया 3 लाख का केक

रोमांस करते वक्त कार पहाड़ी से फिसलकर हुई खड़ी, बुरे फंसे कपल

कैमरे से मात्र 2 मीटर की दूरी पर संबंध बना रहा था कपल, Live शो के दौरान असहज हुई एंकर

Leave a Reply