पमरे मजदूर संघ में विस्फोट: वर्किंग कमेटी ने अध्यक्ष आरपी भटनागर, उनके पुत्र अमित को किया सस्पेंड, अधिकार छीने

पमरे मजदूर संघ में विस्फोट: वर्किंग कमेटी ने अध्यक्ष आरपी भटनागर, उनके पुत्र अमित को किया सस्पेंड, अधिकार छीने

प्रेषित समय :17:46:06 PM / Thu, Oct 7th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (डबलूसीआरएमएस) में पिछले कुछ समय से चली आ रही खींचतान आज गुरूवार 7 अक्टूबर को एक बड़े विस्फोट के रूप में उस समय तब्दील हो गई, जब एक बड़े गुट ने कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की, जिसमें सर्वसम्मति से पमरे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर व उनके पुत्र अमित भटनागर जो कार्यकारी अध्यक्ष हैं, को संघ विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए संगठन से सस्पेंड करते हुए शोकॉज नोटिस जारी किया है. साथ ही भटनागर पिता-पुत्र के सभी अधिकार तत्काल प्रभाव से छीन लिये गये हैं. इस घटनाक्रम से संघ में हड़कम्प की स्थिति है.

इस बैठक में पमरे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा, सीएम उपाध्याय, एसके वर्मा, सतीश  कुमार सहित 112 वर्किंग कमेटी सदस्यों में से 79 उपस्थित रहे. जबलपुर के होटल डिलाइट में आयोजित पमरे मजदूर संघ के इस बड़े गुट की बैठक में जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडल से संघ के बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे. बताया जाता है कि कार्यकारिणी ने एनएफआईआर के कार्यकारी अध्यक्ष व पमरे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. अमित भटनागर पर परिवारवाद व संगठन विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए जमकर अपनी भड़ास निकाली.

कुछ वक्ताओं ने यह भी कहा कि डॉ. भटनागर, संघ में परिवारवाद फैला रहे हैं, वे अपने पुत्र अमित भटनागर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर अपना उत्तराधिकारी बना कर आगे बढ़ा रहे हैं, जबकि अमित भटनागर रेलवे कर्मचारी नहीं है और न ही उन्हें संगठन की कार्यप्रणाली का ज्ञान है. बताया जाता है कि बाद में पमरे मजदूर संघ की कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष डॉ. भटनागर व उनके पुत्र अमित भटनागर को संघ विरोधी गतिविधियों के कारण तथा असंवैधानिक तरीके से पद का दुरुपयोग करने के कारण निलंबित किया गया. उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. इस दौरान वह संघ की किसी भी बैठक अथवा गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकेंगे. इस बैठक में मुख्यालय कार्यकारिणी के 112 में से 79 सदस्यों द्वारा यह प्रस्ताव पारित किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उड़ीसा से मोटर साइकल में गांजा लेकर जबलपुर आए मां-बेटे गिरफ्तार

जबलपुर में श्रमिकों को लेकर जा रहा आटो लहराते हुए नदी में गिरा, महिला की मौत, 11 घायल

WCR जीएम ने किया जबलपुर स्टेशन के विकास कार्यो का निरीक्षण, स्टेशन की सुंदरता पर जताया संतोष

जबलपुर में प्रेमी के साथ संदिग्ध हालत में देख गुस्साए पिता ने की बेटी की हत्या..!

जबलपुर में प्रेमी के साथ संदिग्ध हालत में देख गुस्साए पिता ने की बेटी की हत्या..!

जबलपुर में भूमाफियों द्वारा 28 करोड़ रुपए की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे जमींदोज

Leave a Reply