फिर लगा महंगाई का झटका: तेल कंपनियों ने बढ़ाये पेट्रोल और डीजल के दाम

फिर लगा महंगाई का झटका: तेल कंपनियों ने बढ़ाये पेट्रोल और डीजल के दाम

प्रेषित समय :09:27:56 AM / Fri, Oct 8th, 2021

नई दिल्ली.पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में ईंधन की कीमतों में इजाफा हो गया है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे और डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है.

इस इजाफे के बाद कोलकाता में पेट्रोल का भाव 104 रुपये के पार पहुंच गया है. वहीं. चेन्नई में पेट्रोल ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. आज की बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल का भाव 103.54 रुपये और डीजल की कीमत 92.12 रुपये हो गई है.

आपको बता दें पिछले मंगलवार से पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होना शुरू हुआ था. इस बीच हफ्ते में दो दिन बीते बुधवार और इस सोमवार को सिर्फ दाम स्थिर थे. इसके अलावा हर दिन कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. पिछले 11 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 2.35 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, डीजल 3.50 रुपये तक महंगा हो गया है.

दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही है. कच्चे तेल की मांग और प्रोडक्शन का सीधा असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर देखने को मिल रहा है. गुरुवार को ब्रेंट क्रूड 0.45 डॉलर की बढ़त के साथ 82.40 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. इसके अलावा डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 0.57 डॉलर बढ़कर 78.87 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आसमान पर महंगाई: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी

1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी तक का माइलेज देती हैं ये टॉप 3 बाइक्स

लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल डीजल, दाम में भारी बढ़ोत्तरी

आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी

फिर महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल की कीमत में भी हुई बढ़ोत्तरी

Leave a Reply