एमपी में कोविड-19 से मृते 550 से अधिक सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा नौकरी

एमपी में कोविड-19 से मृते 550 से अधिक सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा नौकरी

प्रेषित समय :17:37:44 PM / Fri, Oct 8th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में शासकीय सेवा में काम कर रहे परिवार के कमाऊ सदस्य की कोविड-19 से मौत होने के बाद प्रभावित परिवारों के कुल 553 लोगों को अब तक अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी गई है.

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार शाम को आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान 239 लाभार्थियों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने अब तक 553 व्यक्तियों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी है. इन व्यक्तियों के परिवार के कमाऊ सदस्य की कोविड-19 महामारी से मृत्यु हो गई थी और वे मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारी थे.

उन्होंने बताया कि इन मृतक कर्मचारियों में अस्थाई पदों सहित विभिन्न क्षमताओं में कर्मचारी सेवा में थे. अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना में प्रदेश सरकार को अब तक 1,645 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 553 पात्र व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो चुके 282 बच्चों के अभिभावकों के बैंक खातों में कुल 14.10 लाख रुपये (प्रत्येक बच्चे को पांच हजार रुपये) हस्तांतरित किए. यह वित्तीय सहायता मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना के तहत दी गई. अधिकारी ने कहा कि सरकार इस योजना में ऐसे बच्चों की शिक्षा, भोजन और अन्य जरूरतें पूरी कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

Leave a Reply