WCRMS विवाद: वंशवाद का दाग धोने की कोशिश, अमित भटनागर ने दिया सभी पदों से इस्तीफा

WCRMS विवाद: वंशवाद का दाग धोने की कोशिश, अमित भटनागर ने दिया सभी पदों से इस्तीफा

प्रेषित समय :18:37:12 PM / Fri, Oct 15th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (डबलूसीआरएमएस) में वंशवाद के आरोपों में घिरे अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर व उनके पुत्र अमित भटनागर ने सागर में महामंत्री अशोक शर्मा गुट के बुलाये गये संघ के अधिवेशन व कार्यकारिणी की बैठक के पहले इस दाग को धोने की कोशिश की है. जिसके तहत अमित भटनागर ने संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सहित एनएफआईआर के पद से भी इस्तीफा दे दिया है. साथ ही एक वीडियो संदेश भी जारी कर संघ कार्यकर्ताओं से भावुक अपील की है. अब देखना यह है कि अमित भटनागर के इस कदम से संघ के अंदर चल रहा विवाद शांत होता है या और कोई नया मोड़ लेता है.

विदित हो कि मजदूर संघ का विवाद पिछले एक पखवाड़े से लगातार चला आ रहा है. एक घटनाक्रम में महामंत्री अशोक शर्मा गुट ने अचानक कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर अध्यक्ष डॉ. अमित भटनागर व उनके पुत्र कार्यकारी अध्यक्ष अमित भटनागर को सस्पेेंड कर दिया था, हालांकि इस सस्पेेंशन पर पश्चिम मध्य रेल प्रशासन ने कोई निर्णय लिया है और वे यथावत अध्यक्ष पद पर कार्य कर रहे हैं. वहीं दूसरे घटनाक्रम में अध्यक्ष  आरपी भटनागर ने अशोक शर्मा को महामंत्री पद से हटाने का पत्र जारी किया. पत्र में अशोक शर्मा पर आर्थिक अपराध किये जाने का आरोप भी लगाया गया है.

अब दोनों गुट बुला रहे अधिवेशन, वर्किंग कमेटी की बैठक

वहीं महामंत्री अशोक शर्मा गुट ने 16 अक्टूबर शनिवार को सागर में संघ का अधिवेशन व कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जबकि डॉ. भटनागर गुट ने भी 18 अक्टूबर को इटारसी में वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित की है. इस बैठक में दोनों गुट शक्ति परीक्षण करेंगे.

अशोक शर्मा पर गंभीर आर्थिक अनियमितता के आरोप, थाना में शिकायत

महामंत्री अशोक शर्मा पर डॉ. आरपी भटनागर ने गंभीर आर्थिक अनियमितताओं के आरोप लगाये हैं और इसकी लिखित शिकायत ओमती थाना में की है. साथ ही बैंक स्टेटमेंट भी सबूत के तौर पर पुलिस को दिये हैं, जिसमें पिछले 20 से 25 दिनों के भीतर 85 लाख रुपए मजदूर संघ के खाते से विभिन्न खातों में स्थानांतरित किये गये हैं, जिसमें महामंत्री अशोक शर्मा के कुछ खासमखास, जिनमें चपरासी राजाराम व दो महिला स्टाफ सिया पचौरी व निशा मालवे के खातों में यह मोटी रकम ट्रांसफर की गई और बाद में उस खाते से यह राशि निकाली गई. माना जा रहा है कि आर्थिक मामले में संघ के महामंत्री अशोक शर्मा घिरते नजर आ रहे हैं, क्योंकि संघ के रकम के स्थानांतरण के दस्तावेजी सुबूत भी मौजूद हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जीएम पीएनएम में हुआ रेल कर्मियों की समस्याओं का समाधान, डबलूसीआरएमएस अध्यक्ष डॉ. भटनागर ने पुरजोर तरीके से रखी समस्याएं

रेलवे को प्राईवेट लिमिटेड और रेल कर्मियों को ठेका मजदूर बनाना चाहती है केन्द्र सरकार, डबलूसीआरएमएस ने किया प्रदर्शन

डबलूसीआरएमएस नेता की दबंगई से स्टाफ परेशान, मनमाफिक ड्यूटी नहीं लगाने पर देता है तबादले की धमकी, आक्रोश

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

Leave a Reply