एमपी के जबलपुर में बम फेंकने, पथराव करने की पहले ही साजिश रची गई, आनंद नगर में हुई थी बैठक, 7 गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर में बम फेंकने, पथराव करने की पहले ही साजिश रची गई, आनंद नगर में हुई थी बैठक, 7 गिरफ्तार

प्रेषित समय :21:08:16 PM / Sat, Oct 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर मछली मार्केट  मिलौनीगंज में ईद मिलादुन्नवी को हुए बवाल पर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. ऐसा करने के लिए आनंद नगर में एक मौलाना के घर पर बैठक कर गहरी साजिश रची गई. यह बैठक मुफ्ती ए आजम मध्यप्रदेश मौलाना मोहम्मद हामिद अहमद कादरी द्वारा अंजुमन तक जुलूस न निकालने व पटाखा न फोडऩे की अपील के बाद  देर रात हुई है. जिसमें एक मौलाना, तीन पूर्व पार्षद व एक नामचीन कबाड़ी का बेटा शामिल रहा. पुलिस ने अब इस मामले में साजिश रचने की धारा को भी बढ़ा दिया है. 

बताया जाता है कि लम्बे समय से मुस्लिमों की रहनुमाई करने को लेकर रस्साकसी चल रही है, जिसके चलते शहर में ही तीन गुट  बन गए है, तीनों ही गुट समाज के लोगों को अधिक से अधिक समर्थन जुटाने के लिए लम्बे समय से हर संभव प्रयास भी कर रहे है, युवाओं को जोडऩे के लिए देर रात तक बैठकों का दौर चलता है, जिसमें एक गुट को हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान व शमीम कबाड़ी का पूरा समर्थन मिला हुआ है, वह इन दोनों के इशारों पर ही काम करता है. ईद मिलादुन्नवी पर मुफ्ती ए आजम मध्यप्रदेश मौलाना मोहम्मद हामिद अहमद कादरी ने अंजुमन स्कूल तक जुलूस न निकालने की अपील की, साथ ही कहा कि कोई पटाखा न फोडऩे, अपने अपने मोहल्ले में पूरे जोश के साथ त्यौहार को मनाए. इस अपील के बाद आनंद नगर में तीनों गुटों के समर्थक युवकों की आनंद नगर स्थित एक घर में बैठक हुई, जिसमें तीन पूर्व पार्षद व अन्य लोग शामिल हुए, यही पर मछली मार्केट के पास बवाल करने की पूरी स्क्रिप्ट तैयार हुई जिसमें पुलिस पर पहले बम फेंकना फिर पथराव करना था, जब बवाल होगा तो कुछ नामचीन चेहरे सामने आएगें और वे सामन्जस्य बिठाएगें और सबकुछ शांत हो जाएगा. पुलिस को इस बात का खुलासा भी गिरफ्तार में आए सात युवकों में से एक ने किया है. जिसपर पुलिस ने मामले में साजिश रचने की धारा भी बढ़ाई है.

साजिश के तहत ही सबकुछ हुआ है-

पुलिस को पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि सबकुछ साजिश के तहत ही किया गया है, जिसमें जुलूस निकाला गया और मछली मार्केट के पास सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर जलता हुआ पटाखा फेंका गया, पुलिस ने जैसे ही बम फोडऩे से मना किया तो पथराव कर दिया गया. सबकुछ बैठक में लिखी गई स्क्रिप्ट के तहत ही हो रहा था, इसके बाद रहनुमा बनकर आए कुछ  नामचीन चेहरों के एक इशारे पर पत्थरबाज शांत होकर चले गए. सबकुछ बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से हुआ है, जिसमें वे लोग फंस गए जो इस तरह के घटनाक्रमों से दूर रहते है.

50 हजार रुपए के पटाखे दिए गए-

खबर तो यह है कि मुफ्ती ए आजम मौलाना मोहम्मद हामिद कादरी द्वारा की गई अपील की खिलाफत करने के लिए शहर के एक नामचीन कबाड़ी के बेटे ने 50 हजार रुपए पटाखों के लिए फायनेंस भी किए, उक्त पटाखा खरीदकर आनंद नगर अधारताल के पास ही बांट दिए गए थे, इसके बाद कुछ युवकों ने उक्त पटाखो को यह कहकर बांट दिया कि रात भर फोडऩा है, यही लोग जुलूस में शामिल हो गए और बवाल कराया.

एक फरार आरोपी ने भी अपने गुर्गो को उकसाया है-

खबर तो यह है कि उपद्रवियों को उकसाने में एक फरार बड़े अपराधी का भी हाथ है, जिसने उपद्रवियों से चर्चा करने के बाद ऐसा कुछ करने के लिए कहा है, पुलिस को इस तरह की जानकारी भी हासिल हुई है, जिसकी पुलिस अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है.

इन्हे गिरफ्तार किया गया है-

खबर है कि इस मामले में पुलिस ने सात और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रामनगर निवासी समीर, नालबंद मोहल्ला निवासी फिरोज खान, अंसार नगर निवासी मोहम्मद राशिद अंसारी, छोटी मदार टेकरी निवासी मोहसिन, मदार छल्ला निवासी मोहम्मद इमरान, गाजीनगर निवासी मोहम्मद आरिफ, चारखम्बा निवासी जावेद उर्फ तौहीद है, जिन्हे आज न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. मामले में 24 नामजद है वही 50 से 60 अज्ञात है जिनकी पहचान की जा रही है. पुलिस की टीमें आरोपियों को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में दशहरा पर विजय संकल्प ध्वज फहराएगी, हर बूथ पर लाड़ली के पैर पूजे जाएगें

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

Leave a Reply