जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

प्रेषित समय :07:43:00 AM / Mon, Oct 25th, 2021

जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर Sub inspector भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत कुल 800 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर 2021 से शुरू होगी और 10 दिसंबर 2021 तक चलेगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट http://jkssb.nic.in पर ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत- 10 नवंबर 2021 से

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 10 दिसंबर 2021

जेके पुलिस एसआई परीक्षा तिथि- जल्द घोषित की जाएगी

जेकेएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एसआई भर्ती 2021 जेके पुलिस में होम डिपार्टमेंट के लिए की जाएगी. उम्मीदवार 10 दिसंबर 2021 तक एसआई रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं लिखित परीक्षा की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार अगले दौर के लिए पात्र होंगे, जो कि फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट, पीएसटी है. वहीं भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियों, रिक्तियों और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एक बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद. इसके लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

ये है परीक्षा पैर्टन

जेकेएसएसबी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न के माध्यम से सवाल पूछे जाएंगे. वहीं परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा. इसके अलावा, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक भी काटे जाएंगे. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जेके पुलिस एसआई परीक्षा समाप्त होने के बाद, प्रीलिम्स आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी. इसके बाद उम्मीदवारों को तब आपत्तियां उठाने का अवसर मिलेगा. वहीं इन आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए अंतिम आंसर-की तैयार की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UPSC में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर

आईबीपीएस पीओ की 4135 वैकेंसी के लिए आवेदन आज से

नीट फेज 2 परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

एचपीसीएल में मैनेजर से लेकर ड्राइवर तक नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Leave a Reply