टी20 वर्ल्ड कप: नामीबिया की सुपर-12 में दमदार शुरुआत, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: नामीबिया की सुपर-12 में दमदार शुरुआत, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:23:08 AM / Thu, Oct 28th, 2021

शारजाह.  नामीबिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण के मुकाबले में बुधवार को स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. हालांकि इनमें से 2 मैच उसने क्वालिफिकेशन चरण में जीते. स्कॉटलैंड टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 109 रन ही बना पाई. इसके बाद नामीबिया ने 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. 110 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नामीबिया के भी 6 विकेट गिरे. उसके लिए जेजे स्मिट ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए और वह नाबाद लौटे. जेजे ने साफयान शरीफ के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. नामीबिया के पेसर रुबेन ट्रंपलमैन ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया और पहले ही ओवर में 3 विकेट झटके. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया को पहला झटका वेन लिंगेन (18) के तौर पर लगा जिन्हें साफयान शरीफ ने 28 के टीम स्कोर पर पैवेलियन भेजा. इसके बाद क्रेग विलियम्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज जेन ग्रीन (9) के साथ दूसरे विकेट के लिए 22 रन जोड़े. ग्रीन को क्रिस ग्रीव्स ने शिकार बनाया. कप्तान गेरहार्ड इरासमस (4) कुछ खास नहीं कर पाए और लीस्क ने उन्हें बोल्ड कर दिया. क्रेग विलियम्स 67 के टीम स्कोर पर पैवेलियन लौटे. उन्होंने 29 गेंदों पर 1 छक्के की बदौलत 23 रन बनाए.

स्मिट 23 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के जड़कर नाबाद लौटे. उन्होंने डेविड वीस (16) के साथ 5वें विकेट के लिए 35 रन जोड़े. वीस 18वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए जबकि अगले ओवर की चौथी गेंद पर फ्रीलिंक (2) को व्हील ने मैकल्योड के हाथों कैच करा दिया. फिर स्मिट ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्के से टीम को जीत दिलाई. स्कॉटलैंड के नियमित कप्तान काइल कोएत्जर उंगली में चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाए जिसके बाद बेरिंग्टन ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली.

इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुबेन ट्रंपलमैन के पहले ओवर में तीन झटकों से बैकफुट पर आया स्कॉटलैंड 8 विकेट पर 109 रन ही बना सका. छठा मैच खेल रहे ट्रंपलमैन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा पेसर जेन फ्राइलिंक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. नामीबिया के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इससे लगता है कि स्कॉटलैंड की पारी में सिर्फ 7 चौके और 2 छक्के ही लगे.

स्कॉटलैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे माइकल लीस्क 44 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. उनके अलावा क्रिस ग्रीव्स (25) और ओपनर मैथ्यू क्रॉस (19) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ट्रंपलमैन ने पहले ओवर में ही 3 विकेट चटकाकर इस फैसला को सही साबित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत के साथ सुपर-12 में, पीएनजी को 84 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी, रोहित की फिफ्टी

टी20 वर्ल्‍ड कप में आज 2 मुकाबले, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

Leave a Reply