एमपी के जबलपुर में खड़े ट्रक से टकराई जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़े, गर्भस्थ शिशु सहित 5 की मौत

एमपी के जबलपुर में खड़े ट्रक से टकराई जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़े, गर्भस्थ शिशु सहित 5 की मौत

प्रेषित समय :16:08:40 PM / Thu, Oct 28th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर.मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित पनागर रोड पर देर रात एक बजे के लगभग कटनी की ओर से गर्भवती महिला को लेकर आ रही जननी एक्सप्रेस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई.  ट्रक से टकराई जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़े गए, हादसे में गर्भस्थ शिशु सहित पांच लोगों की मौत हो गई.  हादसे को देख राह चलते लोग रुक गए, जिनकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मृतकों व घायलों को बाहर निकालकर मेडिकल अस्पताल पहुंचाया है.   वहीं हादसे की खबर मिलते ही परिजन भी पहुंच गए, जिनका रो-रो कर बुरा हाल रहा.

पनागर टीआई आरके सोनी के अनुसार ग्राम इंदवार जिला उमरिया निवासी गर्भवती महिला रेखाबाई रावत उम्र 25 वर्ष को कटनी के जिला अस्पताल में भरती कराया गया था, जहां पर हालत बिगडऩे पर डाक्टरों ने जबलपुर के मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया, जिसपर पति राजकुमार रावत 29 वर्ष, देवरानी पनिया बाई, सास गीताबाई 50 वर्ष, भाई छोटू उर्फ सिपाहीलाल क ोल उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम सिरोज जिला कटनी को जननी एक्सप्रेस का चालक धन्नू यादव उम्र 18 वर्ष निवासी कुठला जबलपुर के लिए रवाना हो गया, जननी एक्सप्रेस जब पनागर हाईवे से आगे बढ़ रही थी, इस दौरान रुद्राक्ष ढाबा के सामने सड़क किनारे खड़े ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 6135 से टकरा गई, ट्रक से टकराते हुए जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़ गए, हादसे में छोटू उर्फ सिपाहीलाल कोल, घुन्नू यादव, पनियाबाई के शरीर पर गंभीर चोटें आने के कारण मौके पर ही मौत हो गई.  वहीं गर्भवती रेखाबाई, सास गीताबाई, पति राजकुमार, राह चलते लोगों ने देखा तो रुक गए, घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को किसी तरह बाहर निकालकर तत्काल मेडिकल अस्पताल पहुंचाया, जहां पर गंभीर रुप से घायल रेखाबाई व उसके गर्भ में पल रहे शिशु की भी उपचार के दौरान मौत हो गई.  हादसे की खबर मिलते ही परिजन व रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए, जिनका रो-रो कर बुरा हाल रहा, वहीं घटना के बाद ट्रक में फंसी जननी एक्सप्रेस को के्रन की मदद से बाहर निकाला जा सका है.  वहीं मेडिकल अस्पताल में भरती पति राजकुमार व सास गीताबाई की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है.  इधर पुलिस ने मौके से ट्रक ड्राइवर राजेन्द्र कोल निवासी  रायपुर रीवा को गिरफ्तार कर लिया.  वह कोलकाता से मॉल लोड कर जबलपुर आ रहा था रास्ते में ट्रक खराब होने के कारण रुक गया था. 

दो घंटे बाद निकाला गया एक शव-

बताया गया है कि हादसे में चालक धन्नू यादव, पनियाबाई व छोटू उर्फ सिपाहीलाल की मौके पर ही मौत हो गई, घुन्नू यादव जननी एक्सप्रेस में ही बुरी तरह फंसा रहा, जिसे निकालने की काफी कोशिश की गई, इसके बाद वाहन को काटकर बाहर निकाला गया है. 

मेडिकल में डिलेवरी कराने की कोशिश की गई-

सूत्रों की माने तो डाक्टरों की टीम रेखाबाई व उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को बचाने के लिए देर रात तक जुटी रही, लेकिन उपचार के दौरान रेखाबाई व उसके गर्भस्थ शिशु की भी मौत हो गई. 

परिजनों के सुपुर्द के गए शव-

दुर्घटना में मृत हुए चारों शवों को मेडिकल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया, परिजनों व रिश्तेदारों ने चारों को इस हाल में देखा तो फूट-फूटकर रोए, जिससे आसपास खड़े लोगों की आंखे भी नम हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में दशहरा पर विजय संकल्प ध्वज फहराएगी, हर बूथ पर लाड़ली के पैर पूजे जाएगें

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply