देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट: 6 राज्यों में पहुंचा नया वेरिएंट

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट: 6 राज्यों में पहुंचा नया वेरिएंट

प्रेषित समय :15:10:43 PM / Thu, Oct 28th, 2021

नई दिल्ली. दुनिया के कुछ देशों में अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात खराब हैं. अब भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका जताई जाने लगी है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अब भारत के छह राज्यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है. इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना शामिल हैं.

विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है. उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को महाराष्ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इसके कारण 38 लोगों की मौत भी हुई है.

वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस अवधि में 733 लोगों की मौत हुई है. इस समय देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1,60,989 हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है. वैक्सीन डेटा के अनुसार 3.92 करोड़ से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने दूसरी डोज की तय तारीख से छह हफ्ते बाद तक वैक्सीन नहीं ली है. 1.57 करोड़ लोग 4 से 6 हफ्ते लेट हैं. वहीं 1.50 करोड़ लोगों ने दो से चार हफ्ते की देरी के बाद भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब काजी ने वानखेड़े का निकाह कराने की बात मानी, नवाब मलिक ने निकाहनामा जारी किया, एनसीबी विजिलेंस टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची

इलाज के लिए दिल्ली और चेन्नई में स्थापित होंगे कंटेनर, आपात स्थिति में किया जा सकेगा शिफ्ट: मांडविया

आगरा पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- दिल्ली धरना स्थल पर मनेगी किसानों की दीपावली

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी में एक घर में लगी भीषण आग, घटना में चार लोगों की मौत

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब तक 52,000 से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन

दिल्ली में प्रदूषण, पड़ोसी राज्यों के पराली जलाने से बढ़ा है: सीएम केजरीवाल

Leave a Reply