टीकरी के बाद गाजीपुर से हटे बैरिकेड्स, बोले टिकैत- रास्ते खुले तो हम भी फसल बेचने संसद जाएंगे

टीकरी के बाद गाजीपुर से हटे बैरिकेड्स, बोले टिकैत- रास्ते खुले तो हम भी फसल बेचने संसद जाएंगे

प्रेषित समय :12:33:42 PM / Fri, Oct 29th, 2021

नई दिल्ली.  टीकरी बॉर्डर के बाद अब दिल्ली पुलिस ने करीब 11 महीने बाद शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेड्स अब हटाने शुरू कर दिए हैं.  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ से आदेश है, इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं.  गाजीपुर बॉर्डर पर गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर दिल्ली पुलिस की तरफ से की गई बेरिकेडिंग आज हटाई जा रही है.  एक्सप्रेस-वे पर 11 महीने से इस लेन पर बंद यातायात है.

डीसीपी (पूर्व), दिल्ली, प्रियंका कश्यप ने कहा कि कि यह सेक्टर-2 और-3 है.  यह NH9 है, हम इसे खोल रहे हैं.  एनएच 24 को भी खोला जाएगा.  उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के चलते यह रास्ता काफी समय से बंद था.

इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर पर डटे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान कहीं पर भी अपनी फसल बेच सकते हैं.  रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे.  पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे.  हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं.  सड़क जाम करना हमारे विरोध का हिस्सा नहीं है.  हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे.

यह कदम सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के कुछ दिन बाद उठाया गया है.  सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने कोर्ट में कहा था कि उन्होंने कोई रास्ता बंद नहीं किया है, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स पुलिस ने लगाए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब काजी ने वानखेड़े का निकाह कराने की बात मानी, नवाब मलिक ने निकाहनामा जारी किया, एनसीबी विजिलेंस टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची

इलाज के लिए दिल्ली और चेन्नई में स्थापित होंगे कंटेनर, आपात स्थिति में किया जा सकेगा शिफ्ट: मांडविया

आगरा पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- दिल्ली धरना स्थल पर मनेगी किसानों की दीपावली

दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी में एक घर में लगी भीषण आग, घटना में चार लोगों की मौत

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब तक 52,000 से अधिक छात्रों ने लिया एडमिशन

Leave a Reply