जबलपुर में भाजपा का पूर्व पार्षद, साधना न्यूज चैनल का ब्यूरो चीफ, एक बिल्डर, आरपीएफ का आरक्षक ट्रेनों में व्यापारियों के साथ करते रहे लूट

जबलपुर में भाजपा का पूर्व पार्षद, साधना न्यूज चैनल का ब्यूरो चीफ, एक बिल्डर, आरपीएफ का आरक्षक ट्रेनों में व्यापारियों के साथ करते रहे लूट

प्रेषित समय :21:58:00 PM / Fri, Oct 29th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में भाजपा का पूर्व पार्षद नरेन्द्र वर्मा, साधना न्यूज चैनल का ब्यूरो चीफ सचिन राव, एक बिल्डर सौरभ शर्मा व आरपीएफ का आरक्षक संदीप तिवारी मिलकर ट्रेनों में यात्रा करने वाले व्यापारियों को पुलिस अधिकारी बनकर लूटपाट करते रहे.  इस मामले में जबलपुर के एक व्यापारी की रिपोर्ट पर जीआरपी खंडवा ने कार्यवाही करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस अब चारों आरोपियों ने ट्रेनों में हुई वारदातों के संबंध में पूछताछ करती रही.  पुलिस ने चारों आरोपियों के कब्जे से 3 लाख 40 हजार रुपए बरामद कर लिए है. 

जीआरपी के अधिकारियों ने बताया कि 22 अक्टूबर को ट्रेन 02168 अप वाराणसी एलटीटी एक्सप्रेस  के कोच एस-4 बर्थ नंम्बर 49 पर शंकर नगर सुहागी अधारताल जबलपुर निवासी कृष्णकांत पिता गौतम प्रसाद पटेल उम्र 35 साल जबलपुर से एलटीटी की यात्रा कर रहा था.  यात्रा के दौरान रेल्वे स्टेशन बुरहानपुर आने के पहले आरपीएफ के दोनों आरक्षक संदीप तिवारी सौरभ शर्मा ने अपने आपको क्राईम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए कृष्णकांत का बैग खुलवा लिया, जिसमें पांच लाख रुपए रहे.  दोनों ने धमकी देते हुए कहा कि रुपया दे दो, नहीं तो केस में फंसा देगें, यहां तक कि आधार कार्ड व टिकट ले लिया.  इसके बाद बाथरुम के अंदर ले जाकर व्यापारी कृष्णकांत के 3 लाख 50 हजार रुपए छीन लिए.  लुटेरे आरक्षकों के जाने के बाद कृष्णकांत अपना काम निपटाकर जबलपुर वापस आ गया, यहां पर अपने परिचितों से चर्चा की तो सभी ने जबलपुर जीआरपी थाना में शिकायत करने की सलाह दी, जिसपर व्यापारी कृष्णकांत ने 24 अक्टूबर को शिकायत की.  कृष्णकांत की रिपोर्ट पर थाना जीआरपी खंडवा मे अपराध धारा 384,170,419, 34 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया.  जांच में तथ्य सामने आने के बाद खंडवा जीआरपी की टीम ने एक-एक कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.  जिसमें  संदीप तिवारी पिता चंद्रिका प्रसाद तिवारी  उम्र 34 साल निवासी  न्यू शोभापुर कॉलोनी जबलपुर,  सचिन पिता स्वर्गीय लक्ष्मण राव उम्र 43 साल निवासी मकान नम्बर 93 ग्वारीघाट रोड नर्मदा नगर जबलपुर, नरेंद्र पिता स्वर्गीय ओपी वर्मा उम्र 50 साल निवासी शीतलामाई वार्ड नंबर 45 जबलपुर व सौरभ पिता वीरेन्द्र शर्मा उम्र 43 साल निवासी. मकान नंबर 20 शीतलामाई वार्ड घमापुर जबलपुर है. 

भाजपा का पूर्व पार्षद नरेन्द्र वर्मा देता था व्यापारियों के संबंध में जानकारी-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी मिली कि जबलपुर से जो भी व्यापारी रुपया लेकर मुम्बई की यात्रा करता रहा, उनके बारे में भाजपा का पूर्व पार्षद नरेन्द्र वर्मा अपने साथियों को जानकारी देता था. 

आरपीएफ के आरक्षक करते रहे लूट-

पूर्व पार्षद नरेन्द्र वर्मा द्वारा दी गई जानकारी के बाद आरपीएफ के आरक्षक संदीप तिवारी व सौरभ शर्मा द्वारा अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर ट्रेन में बैठे व्यापारी को धमकाते और लूट की वारदात को अंजाम देते रहे. 

साधना न्यूज चैनल का ब्यूरा चीफ टे्रन में बैठे व्यापारी पर नजर रखता था-

व्यापरी कृष्णकांत पटेल रुपया लेकर जैसे ही ट्रेन में चढ़ा तो नरेन्द्र वर्मा तत्काल साधना न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ सचिन राव से शेयर की, इसके बाद आरोपी सचिन राव को जबलपुर से खंडवा तक कृष्णकांत पर नजर रखी.  सचिन राव ने खंडवा तक कृष्णकांत पर नजर रखी और उसके बाद आरपीएफ आरक्षक संदीप तिवारी और सौरव शर्मा ने खंडवा से उस ट्रेन की यात्रा शुरू की और कृष्णकांत से गांजा आदि के झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हुए पैसे ले लिए. 

यह सबकुछ एक साजिश के तहत होता था-

व्यापारियों का जबलपुर से ट्रेन में बैठकर यात्रा करना, जिनपर नजर रखना, किस रेलवे स्टेशन के समीप वारदात को अंजाम देना यह सारी साजिश भाजपा के पूर्व पार्षद नरेन्द्र वर्मा द्वारा रची जाती रही, उसी आधार पर वारदात को अंजाम दिया जाता था. 

कई व्यापारियों को बनाया है निशाना-

पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि इस गैंग ने जबलपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रा करने वाले कई व्यापारियों को इस तरह से निशाना बनाया है, एक व्यापारी कृष्णकांत की रिपोर्ट पर जीआरपी की टीम ने खुलासा किया है, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गैंग के पकड़े जाने के बाद अब और भी व्यापारी सामने आएगें. 

इन्हे किया है खंडवा जीआरपी ने गिरफ्तार-

-संदीप पिता चंद्रिका प्रसाद तिवारी  उम्र 34 साल निवासी.  न्यू शोभापुर कॉलोनी जबलपुर  आरपीएफ़ आरक्षक
-सचिन राव पिता स्वर्गीय लक्ष्मण राव उम्र 43 साल निवासी मकान नम्बर 93 ग्वारीघाट रोड नर्मदा नगर जबलपुर साधना.न्यूज संभागीय ब्यूरो चीफ
-नरेंद्र पिता स्वर्गीय ओपी वर्मा उम्र 50 साल  निवासी शीतलामाई वार्ड नंबर 45 जबलपुर पूर्व पार्षद भाजपा
-सौरभ पिता वीरेंद्र शर्मा उम्र 43 साल निवासी मकान नंबर 20 शीतला माई वार्ड घमापुर जबलपुर मप्र इंद्रलोक सिटी बिल्डर.      

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फिल्मी स्टाइल में भागती कार ने बाईक सवार युवकों को कुचला, एक की, दूसरा गंभीर

जबलपुर में 10 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

एमपी के जबलपुर की ईओडब्ल्यू-लोकायुक्त की टीम ने पकड़े दो रिश्वतखोर..! देखे वीडियो

जबलपुर में चलती ट्रेन से युवती ने लगाई छलांग, मची चीख पुकार

जबलपुर में सीएम अन्नपूर्णा योजना का राशन दिए बिना हितग्राहियों का मशीन में लगवा लिया अंगूठा

एमपी के जबलपुर में खड़े ट्रक से टकराई जननी एक्सप्रेस के परखच्चे उड़े, गर्भस्थ शिशु सहित 5 की मौत

Leave a Reply