रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर वेस्टइंडीज ने दर्ज की पहली जीत

रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर वेस्टइंडीज ने दर्ज की पहली जीत

प्रेषित समय :19:42:05 PM / Fri, Oct 29th, 2021

नई दिल्ली. 2021 टी20 विश्व कप में आखिर डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज की जीत का खाता खुल ही गया. शारजाह में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को तीन रनों से हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी.

144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने एक समय 13 ओवर में तीन विकेट पर 90 रन बनाए थे. 42 गेंदो में उसे जीत के लिए महज़ 53 रनों की ज़रूरत थी और उसके सात विकेट शेष थे. लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की, और बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने नहीं दिया.

वेस्टइंडीज के लिए स्पिनर अकील हुसैन ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया. इसके अलावा रवि रामपॉल ने चार ओवर में 25, जेसन होल्डर ने चार ओवर में 22 और आंद्रे रसेल ने चार ओवर में 29 रन देकर एक-एक विकेट लिया. साथ ही ड्वेन ब्रावो ने अपने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट चटकाया.

बांग्लादेश के लिए लिट्टन दास ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने 24 गेंदो में दो चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 31 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. वहीं मोहम्मद नईम 17, शाकिब अल हसन 09, सौम्या सरकार 17 और मुशफिकुर रहीम 08 रन बना सके.

इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 40 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 22 गेंदो की अपनी पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए. वहीं रोशटन चेज़ ने 39 और जेसन होल्डर ने सिर्फ पांच गेंदो में नाबाद 15 रन बनाए. पूरन की शानदार बल्लेबाज़ी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत के साथ सुपर-12 में, पीएनजी को 84 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, अश्विन की शानदार गेंदबाजी, रोहित की फिफ्टी

टी20 वर्ल्‍ड कप में आज 2 मुकाबले, जानें आज के क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

Leave a Reply