जबलपुर में बलात्कार बेटे का कुख्यात सूदखोर पिता महादेव पहलवान भी गिरफ्तार, 10 लाख नगद, जमीनों, मकानों के कागजात, रिवाल्वर, बंदूके, कारतूस का जखीरा मिला, देखें वीडियो

जबलपुर में बलात्कार बेटे का कुख्यात सूदखोर पिता महादेव पहलवान भी गिरफ्तार, 10 लाख नगद, जमीनों, मकानों के कागजात, रिवाल्वर, बंदूके, कारतूस का जखीरा मिला, देखें वीडियो

प्रेषित समय :17:50:55 PM / Mon, Nov 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में दहशतगर्द, कुख्यात सूदखोर महादेव अवस्थी पहलवान के राजा रसगुल्ला के सामने कोतवाली स्थित आवास पर आज सुबह पुलिस की टीमों में दबिश दे दी. महादेव पहलवान के घर से पुलिस को करीब दस लाख रुपए नगद, सूदखोरी के लाखों रुपए के लेनदेन का हिसाब के रजिस्टर, 3 किलो 340 ग्राम चांदी, बंदूक, राइफल व रिवाल्वर व 46 कारतूस बरामद किए है. कुख्यात सूदखोर महादेव पहलवान के घर पर भारी संख्या में पुलिस बल देखकर क्षेत्र में हड़कम्प मच गया. गौरतलब है कि देर रात पुलिस ने महादेव पहलवान के बेटे यश अवस्थी को पुलिस ने बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया है, इसके बाद महादेव पहलवान के घर छापा मारा है.

कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता ने बताया कि राजा रसगुल्ला कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले कुख्यात सूदखोर महादेव अवस्थी पहलवान के बेटे यश अवस्थी की करीब तीन वर्ष से एक युवती से दोस्ती रही, जिसके चलते यश आए दिन उसके घर आता जाता रहा, सितम्बर 2019 में यश अवस्थी अपना घर दिखाने के बहाने युवती को लेकर आ गया, जहां पर यश ने युवती के साथ बलात्कार किया, इसके बाद से यश अवस्थी द्वारा आए दिन धमकी देकर रेप करता रहा, लगातार बलात्कार का शिकार हो रही युवती ने इस बात की शिकायत बीती रात महिला थाना में की, जिसपर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर देर रात यश पिता महादेव अवस्थी उम्र 20 वर्ष निवासी राजा रसगुल्ला के पास कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया. यश अवस्थी के गिरफ्तार होने पर पुलिस अधिकारियों को यह जानकारी लगी कि उसका पिता महादेव अवस्थी पहलवान कुख्यात सूदखोर है, जो कई वर्षो से लोगों को ब्याज पर रुपया देता है, जो लोग ब्याज नहीं देते है तो उनकी संपत्तियां जब्त कर लेता है, जिसके चलते विभिन्न थानों के प्रभारी बल सहित आज सुबह 6 बजे के लगभग महादेव अवस्थी के घर पहुंच गए, जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में घातक हथियार, नगदी दस लाख रुपए, जमीनों, मकानों के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब का रजिस्टर बरामद किया है. पुलिस की कार्यवाही से कोतवाली क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा, आज सुबह से क्षेत्र में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही चर्चा का विषय बनी रही.

हत्याओं के मामले में भी जांच के दायरे में आया है-

पुलिस अधिकारियों की माने तो महादेव पहलवान बहुत ही शातिर बदमाश है, जो पहले भी कई हत्याओं के मामले में भी पुलिस की जांच के दायरे में आ चुका है लेकिन वह हर बार बच निकलता रहा, वर्ष 2008 में संजू दाहिया हत्याकांड में भी इसका नाम सामने आया था लेकिन बच गया, इस दौरान कई लोगों ने सूदखोरी के मामले की शिकायत भी की थी लेकिन अपने दबदबे के कारण बच गया, दहशत इतनी की लोग नाम लेने से भी डरते रहे.

रिवाल्वर, बंदूक, राइफल व कारतूस का जखीरा मिला-

पुलिस को तलाशी के दौरान महादेव पहलवान के घर से रिवाल्वर, बंदूक, राइफल, 46 कारतूस, चायना चाकुओं का जखीरा मिला है, इसके अलावा दस लाख रुपए नगद, जमीनों व मकानों, प्लाट के कागजात, सूदखोरी का लाखों रुपए का हिसाब मिला है.

10 से 30 प्रतिशत तक वसूलता था ब्याज-

पुलिस को रजिस्टरों की जांच में यह बात भी पता चली है कि महादेव पहलवान अपनी दहशतगर्दी के दम पर लोगों को 10 से 30 प्रतिशत ब्याज पर रुपया देता था, जिसके बदले में लोगों की चल व अचल संपत्तियां गिरवी रख लेता था, जो लोग समय पर ब्याज नहीं देते तो उसके गुर्गे संपत्तियों पर कब्जा कर लेते थे. उक्त संपत्तियों को अपने परिजन के नाम या फिर अपने खास साथी गुडड् केशरवानी निवासी विजय नगर व जीवन विश्वकर्मा निवासी सराफा चौक के नाम पर रजिस्ट्री करा लेता था. यहां तक कि जो भी सम्पत्ति विवादास्पद होती है उसका अनुबंध कर बल पूर्वक रिक्त कराने के पश्चात विक्रय कर दी जाती है. महादेव पहलवान एव उसके साथी गुड्डू केशरवानीए जीवन विश्वकर्मा अपने पास अवैध हथियार भी रखते हैं.

ये हथियार मिले कुख्यात सूदखोर के घर-

 पुलिस को महादेव पहलवान के घर से कई बही खाते जिसमें लाखों रूपये का ब्याज पर लेनदेन का हिसाब-किताब लिखा हुआ है, जमीनों की कई रजिस्ट्रीयॉ एवं अनुबंध पत्र तथा 3 मछलीनुमा बटनदार चाकू, एक चायना चाकू, एक रिवाल्वर,  एक 315 बोर की रायफल, एक 12 बोर की दोनाली बंदूक, 32 बोर के 12 कारतूस एवं 315 बोर के 12 कारतूस, 12 बोर के 22 कारतूस तथा नगद 9 लाख 90 हजार रूपये एवं 3 किलो 340 ग्राम चांदी रखी मिली.

पत्नी के नाम पर लायसेंस होना बताया-

हथियारों के सम्बंध में पूछताछ करने पर महादेव पहलवान द्वारा उक्त हथियारों के लायसेंस पत्नि श्रीमति विमला बाई अवस्थी के नाम पर होना बताया जा रहा है लेकिन उक्त हथियारों के लायसेंस की जानकारी थाना कोतवाली के रिकार्ड में दर्ज नहीं हैए जिसकी तस्दीक कलेक्ट्रेट से की जा रही है.

सूदखोर महादेव पहलवान के दो खास गुर्गे भी गिरफ्तार-

पुलिस ने इस मामले में सूदखोर महादेव अवस्थी पहलवान के दो खास गुर्गे गुड्डू केशरवानी निवासी विजय नगर  व जीवन विश्वकर्मा निवासी सराफा चौक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, पुलिस अब दोनों से महादवे पहलवान के संबंध में पूछताछ करने पर जुटी है. इनके पास से भी कई बही खाते, रजिस्ट्रियां, एग्रीमेंट बरामद किए है, जिनकी जांच की जा रही है.

इन पुलिस अधिकारियों ने दी एक साथ दबिश-

कुख्यात सूदखोर महादेव पहलवान के घर पर आज सुबह डीएसपी सुश्री हिना खान, कोतवाली टीआई अनिल गुप्ताए थाना प्रभारी गोहलपुर अरविंद चौबे, थाना प्रभारी खमरिया सुश्री निरूपा पाण्डे, थाना प्रभारी मदनमहल नीरज वर्मा, महिला थाना प्रभारी शबाना परवेज, टूआईसी कैंट उप निरीक्षक अकबाल बहादुर, थाना कोतवाली में पदस्थ उप निरीक्षक टेकचंद सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने दबिदश दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में प्लाटून कमांडर के बेटे की नृशंस हत्या..!

जबलपुर के रांझी में बदमाशों ने प्लाटून कमांडर के पुत्र को चाकू से गोद डाला, अधिक खून बहने से हुई मौत

जबलपुर में चार दिन से लापता प्रेमी-युगल की लाश कुएं में उतराती मिली

जबलपुर में चार दिन से लापता प्रेमी-युगल की लाश कुएं में उतराती मिली

जबलपुर में भाजपा के जिला महामंत्री का भतीजा कर रहा था अवैध गैस रिफलिंग, पुलिस की दबिश में खुलासा

जबलपुर के मल्टीप्लेक्स में नेपोटिज्म के विरोध में दो युवकों ने किया हंगामा, पर्दे पर फेंका जूता

Leave a Reply