हनुमानजी को जल्दी प्रसन्न करना के लिए संकट के अनुसार चीजें चढ़ाना चाहिए

हनुमानजी को जल्दी प्रसन्न करना के लिए संकट के अनुसार चीजें चढ़ाना चाहिए

प्रेषित समय :19:17:44 PM / Mon, Nov 8th, 2021

हनुमान जी की पूजा अलग-अलग तरीके से की जाती है. लेकिन भक्त को तो किसी भी तरीके से कोई मतलब नहीं और भक्त लाभ की चिंता नहीं करता है. हनुमान जी का नाम ही उसके लिए मंत्र, चालीसा और पूजा है. फिर भी जो कोई भक्त यदि संकट में हो और उसे हनुमानजी को जल्दी प्रसन्न करना हो तो इसके लिए संकट के अनुसार कई तरह की चीजें चढ़ाने के बारे में बताया गया है. यहां जानिए कि नारियल चढ़ाने से हनुमान जी किस तरह प्रसन्न होकर भक्तों की किस तरह से मदद करते हैं.

जैसे कहते हैं कि यदि आपके जीवन में कोई घोर संकट है या ऐसा काम है जिसे करना आपके बस का नहीं है, तो आप अपनी जिम्मेदारी हनुमानजी को सौंप दें. इसके लिए आप मंगलवार के दिन किसी मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद उन्हें पान का बीड़ा अर्पित करें. रसीला बनारसी पान चढ़ाकर मांग लीजिए मनचाहा वरदान. इसी तरह यदि आपको गरीबी सता रही है, अलाबला या

तंत्र मंत्र का शक है तो ये कार्य करें.

1. गरीबी से मुक्ति के लिए 1 नारियल पर सिन्दूर लगाएं और मौली यानी लाल धागा बांधें. इसके बाद यह नारियल हनुमानजी को चढ़ाएं. ऐसा कम से कम 11 मंगलवार को करें. निश्‍चित ही धीरे धीरे आप गरीबी के बंधन से मुक्त हो जाएंगे. हनुमान चालीसा पढ़ते रहें.

2. यदि इसी तरह के एक नारियल को लाल कपड़े में राई के साथ लपेटकर घर के दरवाजे पर बांध दिया जाए, तो घर में किसी भी प्रकार की अला-बला नहीं आती है, जादू-मंतर या तंत्र का असर नहीं होता है और किसी की नजर भी नहीं लगती है. हनुमान चालीसा पढ़ते रहें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रयागराज: अब घर से करें संगम लेटे हनुमान जी का दर्शन, लाइव होगी आरती

राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, कलेक्ट्रेट ऑफिस में कर रहे थे प्रदर्शन

तंत्र प्रयोगों के दुष्प्रभाव को समाप्त करने वाला हनुमान जी का मन्त्र

शिष्य आनंद गिरि गिरफ्तार, हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और बेटे संदीप भी हिरासत में

धार : ज्ञानपुरा में हनुमान मंदिर के पुजारी की लाठी-डंडों से पीट कर हत्या

रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, हनुमान मंदिर में माथा टेक मांगा जीत का आर्शीवाद

Leave a Reply