इंदौर: लोकायुक्त ने खाद्य आपूर्ति अधिकारी को 15000 की रिश्वत लेते पकड़ा

इंदौर: लोकायुक्त ने खाद्य आपूर्ति अधिकारी को 15000 की रिश्वत लेते पकड़ा

प्रेषित समय :15:11:27 PM / Mon, Nov 8th, 2021

इंदौर. लोकायुक्त पुलिस ने राशन दुकान पर किसी भी कार्रवाई नहीं करने के ऐवज में 15 हजार रुपये प्रति माह की रिश्वत की मांग करने वाले खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी धर्मेश शर्मा को रणनीति बनाकर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. वह राजेन्द्र नगर स्थित अवासा रेसीडेंसी पर रिश्वत की पहली किश्त ले रहा था.

लोकायुक्त पुलिस के पास राजेन्द्र नगर एबी रोड स्थित आनंद नगर निवासी अमित कलसी ने कलेक्टर कार्यालय में स्थित खाद्य विभाग में पदस्थ धर्मेंद्र शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. अमित के अनुसार वह अहीर खेड़ी महिला सहकारी उपभोक्ता भंडार ग्राम बांक चंदन नगर इंदौर में शासकीय राशन दुकान में सेल्समैन है. धर्मेंद्र ने अमित से राशन की दुकान के संचालन के दौरान किसी प्रकार के छापे या अन्य कार्रवाई नहीं करने के ऐवज में हर महीने 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. धर्मेंद्र ने साथ ही धमकी दी थी कि यदि वह प्रति माह 15 हजार रुपये की रिश्वत नहीं देता हे तो वह राशन की दुकान में कई कमियां निकाल देगा और उसकी दुकान बंद करवा देगा.

इसके बाद अमित ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी. लोकायुक्त पुलिस ने रणनीति बनाते हुए अमित से धर्मेंद्र की बातचीत रिकार्ड करने के लिए कहा. अमित ने बातचीत रिकार्ड कर दो नवंबर को रिकार्डिंग लोकायुक्त पुलिस को सौंप दी. पुलिस ने अमित को रिश्वत की पहली किश्त देने के लिए कहा. उसके सोमवार सुबह धर्मेंद्र को उसके आवासा लग्जरी रेसीडेंसी के बाहर निर्माणाधीन बगीचे में रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. उस पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित) 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर में चार्तुमास कर रहे आचार्य श्री 108 विमद सागर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

इंदौर की एक कंपनी के डायरेक्टरों ने फ्रेंचाइजी देने के नाम पर जबलपुर के युवक से हड़पे 35 लाख रुपए

जबलपुर की महिला का इंदौर के होटल में रेप..!

इंदौर के करोड़पति की पत्नी 47 लाख लेकर 13 साल छोटे ऑटो ड्राईवर के साथ हुई फरार

इंदौर में कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, दो सैन्य अधिकारी सहित 7 संक्रमित

इंदौर में विस्तारा फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में मौत

Leave a Reply