अनारक्षित श्रेणी की टिकट शुरू होते ही रेलयात्रियों की संख्या बढ़ी, तीन दिन में 75 हजार यात्रियों ने किया सफर

अनारक्षित श्रेणी की टिकट शुरू होते ही रेलयात्रियों की संख्या बढ़ी, तीन दिन में 75 हजार यात्रियों ने किया सफर

प्रेषित समय :20:42:39 PM / Thu, Nov 11th, 2021

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल में गत 8 नवंबर से पैसेंजर यात्री गाडिय़ों के डिब्बों में सामान्य श्रेणी की अनारक्षित टिकट भी जारी करने का रेलवे ने उल्लेखनीय कार्य किया है. सामान्य श्रेणी की टिकट मंडल में 6 जोड़ी यात्री गाडिय़ों में शुरू होने से इस दर्जे से यात्रा करने वालों का रुझान अब रेलवे की ओर बढ़ रहा है और वे रेलों में सफर करने के लिए निरंतर स्टेशन पहुंच रहे हैं.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि जबलपुर रेल मंडल में 8 नवंबर से शुरू हुई सामान्य श्रेणी के टिकटों की मंजूरी के बाद पिछले 3 दिनों में जबलपुर मंडल में 34, हजार 673 रेल  टिकटों पर 74 हजार 961 यात्रियों ने अपनी यात्रा मंडल के विभिन्न स्टेशनों में की है. इसमें जबलपुर स्टेशन से 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच 6990 सामान्य श्रेणी की टिकट का विक्रय टिकट विंडो से किया गया है. इसके साथ ही मंडल में निरंतर यात्रा करने हेतु 735 यात्रियों ने मासिक सीजन टिकिट भी तीन दिन में बनवाए हैं.

उल्लेखनीय है पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय ने दीपावली के पूर्व जारी किए गए आदेश में 8 नवंबर से जबलपुर रीवा शटल, जबलपुर रीवा इंटरसिटी, विंध्याचल एक्सप्रेस, हबीबगंज इंटरसिटी, इटारसी प्रयागराज पैसेंजर, भोपाल दमोह पैसेंजर गाड़ी मे 2-2 सामान्य श्रेणी के डिब्बों में सामान्य श्रेणी की अनारक्षित टिकट पर भी यात्रा करने की अनुमति का आदेश दिया था. जिसके बाद से मंडल में 3 दिनों के अंदर लगभग 35 हजार टिकिट पर 75 हजार यात्रियों ने यात्रा की है. रेल मंडल ने यात्रा करने वाले यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्रा के दौरान मास्क अवश्य पहनें एवं कोरोंना प्रोटोकॉल का पालन करें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वंदे भारत एक्सप्रेस की रिव्यू मीटिंग में बिना तैयारी पहुंचे अफसर, रेलमंत्री हुए खफा, एक को छुट्टी पर भेजा, दूसरे को कहा- वीआरएस के लिए अप्लाई कर दें

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

सर्दियों में नाक हो जाती है ड्राई तो ट्राई करें ये 4 घरेलू नुस्खे

विश्व स्तरीय हबीबगंज रेलवे स्टेशन का रेलवे बोर्ड चेयरमैन व पमरे के जीएम ने किया निरीक्षण

कोटा मंडल रेल अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर भड़की डबलूसीआरईयू, किया जोरदार प्रदर्शन

Leave a Reply