पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 177 रनों का लक्ष्य, रिजवान और फख़र ने जड़े अर्धशतक

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 177 रनों का लक्ष्य, रिजवान और फख़र ने जड़े अर्धशतक

प्रेषित समय :21:45:35 PM / Thu, Nov 11th, 2021

नई दिल्ली. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान के लिए ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले. वहीं फखर जमान ने 32 गेंदो में नाबाद 55 रनों की विस्फोटक पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी में फखर ने तीन चौके और चार छक्के लगाए.

बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. बाबर छक्का लगाने के प्रयास में 39 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके जड़े. हालांकि, रिजवान डटे रहे और टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 52 गेंदो में तीन चौकों और चार छक्कों की बदौलत 67 रन बनाए.

71 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमान ने आज कमाल कर दिया. उन्होंने रिजवान के साथ पारी को आगे बढ़ाया, और तेज गति के साथ रन भी बनाए. फखर ने सिर्फ 31 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, रिजवान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए आसिफ अली खाता खोले बिना ही आउट हो गए. वहीं मलिक भी सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए.

19वें ओवर में पैट कमिंस ने सिर्फ तीन रन दिए. तब ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान 170 के करीब ही पहुंच पाएगा. लेकिन अंतिम ओवर में मिचेल स्टार्क पर दो छक्के लगाकर फखर ने स्कोर 175 के पार पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में कुल 15 रन बने. फखर के साथ मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर नाबाद लौटे.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने काफी किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन दिए, और एक विकेट लिया. वहीं मिचेल स्टार्क ने दो विकेट लिए, लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए. इसके अलावा पैट कमिंस को भी एक विकेट मिला.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

टी20 विश्व कप: आस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ सुपर-12 का आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप के लिए नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की नापाक करतूत, टीम की जर्सी से भारत का नाम गायब

टी20 विश्व कप: टीम इंडिया का ऐलान 7 सितंबर को होगा, पृथ्वी शॉ समेत 3 खिलाड़ी होंगे रिजर्व

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

Leave a Reply