UPSSSC : अब इंटरव्यू की बजाय लिखित परीक्षा से होगी इन पदों पर भर्ती

UPSSSC : अब इंटरव्यू की बजाय लिखित परीक्षा से होगी इन पदों पर भर्ती

प्रेषित समय :11:23:57 AM / Fri, Nov 12th, 2021

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रशिक्षण एवं सेवायोजना विभाग के नियंत्रणाधीन विभिन्न व्यवसायों के अनुदेशकों की भर्ती अब साक्षात्कार की जगह लिखित परीक्षा से कराएगा. इसके लिए दो विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लिए जा चुके हैं. वर्ष 2015 के विज्ञापन में 28 व्यवसायों के कुल 559 और वर्ष 2016 के आवेदन में 30 व्यवसायों के 293 पदों के लिए आवेदन लिए गए थे. आयोग की उपसचिव प्रियंका सिंह ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

आदेश में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश अवर स्तरीय पदों पर सीधी भर्ती साक्षात्कार के माध्यम से बंद कर दी गई है. आयोग सीधी भर्ती के शेष लंबित मामलों में भी संबंधित विभागों की राय लेगा और शासन से परीक्षा योजना व पाठ्यक्रम का अनुमोदन प्राप्त कर लिखित परीक्षा से चयन की प्रक्रिया पूरी करेगा. सवाल पर गलत जवाब देने पर निगेटिव मार्किंग होगी. अनुदेशक पद पर भर्ती के लिए तीन नवंबर को अनुमोदित परीक्षा योजना व पाठ्यक्रम आयोग ने अपनी वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर अपलोड कर दिया है.

परीक्षा योजना

- भाग-एक विषयगत ज्ञान प्रश्नों की संख्या 60 और अंक 60

- भाग-दो सामान्य ज्ञान प्रश्नों की संख्या 40 और अंक 40

रोजगार कौशल 60 अंक

पहले भाग में अंग्रेजी साक्षरता पांच अंक, सूचना प्रौद्योगिकी साक्षारता 20 अंक के होंगे. पर्यावरण शिक्षा 10 अंक, श्रम कल्याण कानून 20 अंक व गुणवत्ता प्रबंधन पर पांच अंक के सवाल होंगे. भाग दो में सामान्य ज्ञान के 40 सवाल पूछे जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: दीपावाली बाद होगी 29 हजार पदों पर भर्ती

इंडियन कोस्ट गार्ड में ग्रुप सी के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

यूपी पुलिस में सिपाही के 25000 पदों पर भर्ती

बैंक प्रोबेशनरी ऑफीसर के 4135 पदों पर भर्ती शुरू

DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

Leave a Reply