इंडियन कोस्ट गार्ड में ग्रुप सी के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

इंडियन कोस्ट गार्ड में ग्रुप सी के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

प्रेषित समय :07:41:15 AM / Thu, Oct 28th, 2021

नई दिल्‍ली.  भारतीय तटरक्षक यानि इंडियन कोस्ट गार्ड ICG में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर.  इंडियन कोस्ट गार्ड ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.  भारतीय तटरक्षक के कोलकाता मुख्यालय द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सिविलियन एमटी ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), फोर्क लिफ्ट ऑपरेटर, एमटी फिटर/एमटी (मेकेनिकल), फायरमैन, इंजन ड्राइवर, मल्टी टास्किंग स्टाफ (चौकीदार) और लस्कर के कुल 18 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं. 

ऐसे करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे.  आवेदन की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिन के भीतर निर्धारित की गयी है. 

इंडियन कोस्ट गार्ड ग्रुप सी पदों के लिए योग्यता

सिविलियन एमटी ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड)– 10वीं पास.  हैवी और लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस.  मोटर ड्राइविंग का कम से कम 2 वर्ष का अनुभव.  मोटर मेकेनिज्म का ज्ञान (छोटी-मोटी समस्याओं को निपटाने में सक्षम).  आयु सीमा 18 से 27 वर्ष. 

फोर्क लिफ्ट ऑपरेटर– सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई या समकक्ष योग्यता या जिस ट्रेड के लिए आईटीआई ट्रेनिंग नहीं है उनके लिए तीन वर्ष का सम्बन्धित कार्य का अनुभव.  हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस.  10वीं पास और अंग्रेजी का ज्ञान रखने वालों को वरीयता.  आयु सीमा 18 से 27 वर्ष. 

एमटी फिटर/एमटी (मेकेनिकल)– 10वीं पास या समकक्ष योग्यता.  ऑटोमोबाइल वर्कशॉप में दो वर्ष का अनुभव.  सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवारों को वरीयता.  आयु सीमा 18 से 27 वर्ष. 

फायरमैन- 10वीं पास या समकक्ष योग्यता.  फिजिकली फिट होना चाहिए.  हाईट कम से कम 165 सेमी.  चेस्ट कम से कम 81.5 सेमी और फुलाव के साथ 85 सेमी.  आयु सीमा 18 से 27 वर्ष. 

इंजन ड्राइवर– सरकार से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से इंजन ड्राइवर के तौर पर कॉम्पीटेंसी सर्टिफिकेट.  सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव रखने वालों को वरीयता.  आयु सीमा 18 से 30 वर्ष. 

मल्टी टास्किंग स्टाफ (चौकीदार) – 10वीं पास या समकक्ष योग्यता.  किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में चौकीदार के तौर पर 2 वर्ष का अनुभव.  आयु सीमा 18 से 27 वर्ष. 

लस्कर- 10वीं पास या समकक्ष योग्यता.  सम्बन्धित कार्य का 3 वर्ष का अनुभव.  आयु सीमा 18 से 30 वर्ष. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UPSC में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर

आईबीपीएस पीओ की 4135 वैकेंसी के लिए आवेदन आज से

नीट फेज 2 परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

ग्राम विकास अधिकारी की 3800 से अधिक वैकेंसी, आज आवेदन का अंतिम दिन

एचपीसीएल में मैनेजर से लेकर ड्राइवर तक नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Leave a Reply