महिला कर्मी से छेड़छाड़ के आरोप में अधिकारी गिरफ्तार

महिला कर्मी से छेड़छाड़ के आरोप में अधिकारी गिरफ्तार

प्रेषित समय :07:33:17 AM / Fri, Nov 12th, 2021

लखनऊ के बापू भवन में संविदा पर तैनात एक महिला कर्मी से छेड़छाड़ करने वाले वीडियो के सामने आने पर एक अधिकारी को जेल भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में तैनात संविदाकर्मी ने अपने साथ होने वाले छेड़छाड़ से तंग आकर इच्छाराम यादव का स्टिंग ऑपरेशन किया था.

वायरल हुए वीडियो में इच्छाराम महिला के क़रीब आने की कोशिश कर रहा है और उसे गले लगाने की कोशिश करते साफ़ दिख रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अपने मेज़ पर बैठ कर काम करने की कोशिश कर रही है और इच्छाराम यादव उनके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिशें करते रहे.

लखनऊ पुलिस को 29 अक्टूबर को एक शिकायत मिली थी जिसमें एक महिला संविदा कर्मी ने लखनऊ स्थित बापू भवन के अल्पसंख्यक विभाग में तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव के ख़िलाफ़ अश्लील हरकतें करने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था. इच्छाराम यादव सेक्शन इंचार्ज के पद पर कार्यरत हैं.

मामले की जानकारी देते हुए लखनऊ सेंट्रल की डीसीपी ख्याति गर्ग ने बताया कि “उसी शिकायत के आधार पर आईपीसी की धरा 354, 394 506 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया और इच्छाराम यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.”

पीड़ित महिला 2013 से विभाग में संविदाकर्मी हैं और कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करती आयी है. महिला का आरोप है कि 2018 से ही इच्छाराम यादव उन्हें परेशान करता रहा था.

उनकी शिकायत के मुताबिक़ “वह भद्दे और अश्लील कमेंट किया करते थे और विरोध करने पर नौकरी से निकलवाने की धमकी भी दिया करते थे. वह ग़लत काम करने के लिए महिला पर दबाव भी बनाते रहे.”

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा, “सचिवालय हो, सड़क हो या और कोई स्थान: उप्र में महिला असुरक्षित है. सरकार के “महिला सुरक्षा” के दावे की असलियत यही है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सपा के परफ्यूम पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- यूपी को नहीं चाहिए अपराध वाला इत्र

पंजाब: सिद्धू के आगे झुकी चन्नी सरकार, एडवोकेट जनरल बदले गए; यूपीएससी से पैनल आने के बाद डीजीपी भी होंगे चेेंज

अखिलेश यादव ने लॉन्च किया समाजवादी सुगंध, कहा- यूपी में भ्रष्टाचार ने सारी सीमाएं तोड़ी

यूपी के कैराना में पलायन पीड़ित परिवारों से मिले सीएम योगी, कहा- पुरानी चीजों को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त

लखीमपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस की जांच से SC नाराज: कहा- आरोपी विशेष को बचाने की कोशिश

Leave a Reply