अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की एक मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, 12 लोग घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की एक मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, 12 लोग घायल

प्रेषित समय :16:36:00 PM / Fri, Nov 12th, 2021

काबुल. तालिबान की सरकार आने के बाद से अफगानिस्तान में अस्थिरता का माहौल है. शुक्रवार को पूर्वी अफगानिस्तान में भीषण विस्फोट हो गया. यह धमाका नंगरहार प्रांत के स्पिन घर जिले की एक मस्जिद में नमाज के दौरान हुआ. समाचार के अनुसार मस्जिद में हुए इस धमाके में स्थानीय मौलवी समेत कम से कम 12 लोग घायल हुए हैं.

घटना की अधिक जानकारी देते हुए इलाके के निवासी अटल शिनवारी ने कहा कि मस्जिद के अंदरूनी हिस्से में विस्फोट दोपहर करीब 1.30 बजे हुआ. नाम न छापने की शर्त पर तालिबान के एक अधिकारी ने विस्फोट की पुष्टि की और कहा कि हताहतों की संख्या और बढऩे की आशंका है. तालिबानी अधिकारी ने इस घटना की और अधिक जानकारी नहीं दी है.

वहीं, मस्जिद में हुए धमाके की अभी किसी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार जिस मस्जिद में धमाका हुआ है, उस दौरान उसमें सुन्नी मुसलमान थे. मालूम हो कि अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण के बाद से पिछले दिनों शिया मस्जिदों पर हमले किए गए हैं. आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी. पिछले दिनों मस्जिद में हुए हमलों में कई लोग मारे गए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर पूरे भारत की नजर, अफगानिस्तान की कमजोर शुरुआत

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

अफगानिस्तान: नाबालिग बेटियों को बेच रहे लोग, 70 साल तक के आदमियों से हो रही शादी

भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रनों का टारगेट, अंतिम 5 ओवर्स में बनाए 69 रन

Leave a Reply