रेलवे के इस मंडल में अनियमितता बरतने पर सीनियर डीईएन और दो एडीआरएम को जीएम ने हटाया, पूर्व डीआरएम पर भी कार्रवाई

रेलवे के इस मंडल में अनियमितता बरतने पर सीनियर डीईएन और दो एडीआरएम को जीएम ने हटाया, पूर्व डीआरएम पर भी कार्रवाई

प्रेषित समय :15:52:46 PM / Sat, Nov 13th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली मंडल में एक बार फिर अनियमितता का मामला सामने आने के बाद उत्तर रेलवे के मुख्यालय बड़ौदा हाउस में हड़कंप मच गया है. जीएम ने इस मामले में सीनियर डीईएन इस्टेट का ट्रांसफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में संलग्न सभी चार अधिकारियों पर गाज गिर सकती हैं. खबर है कि किसी कॉन्ट्रेक्टर के शिकायत पर रेलवे सतर्कता विभाग द्वारा जांच में दिल्ली मंडल के पूर्व डीआरएम एससी जैन, एडीआरएम इन्फ्रा एके यादव, एडीआरएम प्रशांत के साथ सीनियर डीईएन इस्टेट दीपक सिंह का नाम सामने आया है.

इस मामले में उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने 8 नवंबर को सुबह प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर (पीसीई) सीपी गुप्ता सहित एक अन्य अधिकारी को अपने कार्यालय में बुलाकर एडीआरएम इन्फ्रा एके यादव, एडीआरएम प्रशांत कुमार और सीनियर डीईएन इस्टेट दीपक सिंह सख्ती से तुंरत दिल्ली से बाहर तबादला करने का आदेश दिया था. इसके बाद सीनियर डीईएन इस्टेट दीपक सिंह का तबादला 9 नंवबर को लखनऊ डिप्टी चीफ इंजीनियर ब्रिज वर्क्स शॉप कर दिया गया था.

इसके बाद 11 नवंबर को एडीआरएम इन्फ्रा एके यादव, एडीआरएम प्रशांत कुमार दोनों अधिकारियों के पद पर अनुपम सिंह और कॉफमो से अनिरुद्ध कुमार को नियुक्त कर दिया गया है. फिलहाल एडीआरएम इन्फ्रा एके यादव, एडीआरएम प्रशांत कुमार की पोस्टिंग कहां होगी यह ऑर्डर नहीं निकला है.

दिल्ली मंडल बना हुआ अनियमितता अड्डा

कॉन्ट्रेक्टरों का आरोप है कि दिल्ली मंडल के कई अधिकारी अपने चहेते कांन्ट्रेक्टरों के अलावा अन्य कॉन्ट्रेक्टरों का बिल फाइल, एक्सटेंशन रोक देते हैं. इसके बाद संबधित अधिकारी का खास दलाल कॉन्ट्रेक्टर से फाइल पास करवाने के लिए संपर्क करता है. बताया जाता है कि दिल्ली मंडल में बिना दलाल के दिल्ली मंडल के इन अधिकारियों से फाइल निकलवाना बेहद मुश्किल काम है. अधिकारी महीनों फाइल को अपने टेबल पर रखकर बैठे रहते हैं. कुछ पीडि़त कॉन्ट्रेक्टरों ने बताया कि दिल्ली मंडल के एक सीनियर डीईएन पर भी कई कॉन्ट्रेक्टरों के फाइल दबा कर रखने का आरोप है. यही नहीं कॉन्ट्रेक्टरों का कहना है कि अपने स्तर पर जीएम से लेकर सीआरबी तक इस अधिकारी के कारगुजारी का शिकायत कर चुके हैं, पर इस अधिकारी को पीसीई का वरदहस्त बताया जा रहा है इसलिए इस अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी सरकार हबीबगंज स्टेशन का नाम बदल रही, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन होगा नया नाम

रेलवे कर्मचारी सर्जरी करा लड़की बनी, न्यू ईयर में मनपसंद लड़के संग सात फेरे लेगी, पत्नी को दिया तलाक

विश्व स्तरीय हबीबगंज रेलवे स्टेशन का रेलवे बोर्ड चेयरमैन व पमरे के जीएम ने किया निरीक्षण

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

15 नवम्बर को पीएम मोदी कर सकते हैं हबीबगंज रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, सीएम शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा

लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

Leave a Reply