Windows यूजर्स के लिए नया ऐप लाया WhatsApp, ऑफलाइन होने पर मिलेंगे नोटिफिकेशन

Windows यूजर्स के लिए नया ऐप लाया WhatsApp, ऑफलाइन होने पर मिलेंगे नोटिफिकेशन

प्रेषित समय :09:12:04 AM / Fri, Nov 19th, 2021

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म वॉट्सऐप विंडोज 10 और 11 यूजर्स के लिए नया यूजर इंटरफेस लॉन्च कर चुका है. इसके वीडियो और तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. सबसे पहले इसे Aggiornamenti Lumia ने स्पॉट किया. नया वर्जन यूनिवर्सिल विंडो प्लेटफॉर्म आधारित है. कंप्यूटर पर वॉट्सऐप इस्तेमाल करने के अलावा यदि आप इसके वेब-बेस्ड वर्जन भी डाउनलोड करते हैं तो ये बहुत जल्दी लॉन्च होगा.

ऑफलाइन होने पर मिलते रहेंगे नोटिफिकेशन

वॉट्सऐप का नया ऐप आपको तब भी नोटिफिकेशन देता रहेगा, जब आप डेस्कटॉप पर ऑफलाइन हैं या फिर ऐप का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. इस विंडोज़ ऐप के अतिरिक्त macOS के लिए भी वॉट्सऐप एक ऐप डेवलप कर रहा है, जिसे कि जल्दी ही लॉन्च किया जा सकता है. वॉट्सऐप की हर गतिविधि पर नज़र रखने वाली साइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ये ऐप ऐपल के कैटालिस्ट प्रोजेक्ट  पर आधारित होगी. कैटालिस्ट प्रोजेक्ट डेवलपर्स को macOS और iPadOS दोनों के लिए एक ही कोड से अलग-अलग ऐप बनाने की सुविधा प्रदान करता है.

ऑडियो और वीडियो सपोर्ट

इटेलियन पब्लिशर Aggiornamenti Lumia द्वारा शेयर की गई तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि ये ऐप ऑडियो और वीडियो दोनों तरह की कॉल्स को सपोर्ट करता है. इसके अवाला दूसरे दिलचस्प फीचर्स में विंडोज़ इंक भी शामिल है. विंडोज़ इंक का मतलब है कि वेब पेज पर स्केचिंग करके यूजर खुद को भी एक इमेज शेयर कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत के कई हिस्सों में जीमेल हुआ डाउन, यूजर्स कुछ ऐसे कर रहे हैं शिकायतें

जियो का नेटवर्क हुआ बाधित: देश भर के यूजर्स हुये परेशान

बग के कारण यूजर्स को मिली 9 करोड़ डॉलर की क्रिप्‍टोकरेंसी, CEO हाथ जोड़कर मांग रहा वापस

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स होते रहे परेशान

iOS 15 में मिला बग iPhone यूजर्स को कर रहा परेशान, खुद ही डिलीट हो रही फोटो

Leave a Reply