वकील ने अपनी शादी पर छपवाया अनोखा कार्ड जिसे देख दंग हुए लोग

वकील ने अपनी शादी पर छपवाया अनोखा कार्ड जिसे देख दंग हुए लोग

प्रेषित समय :09:06:58 AM / Sat, Nov 27th, 2021

इन दिनों सोशल मीडिया पर गुवहाटी के अजय शर्मा नाम के एक शख्स की शादी का कार्ड खूब चर्चा में है. पहली नजर में देखने पर ये कार्ड किसी आम शादी के कार्ड जैसा लग रहा है मगर असल में ये सबसे अलग है. इस कार्ड को पढ़ने के बाद आपको यकीन हो जाएगा कि ये असल में किसी वकील का ही कार्ड है.  

कार्ड में भगवान गणेश या किसी दूसरे भगवान के चित्र की जगह न्याय के तराजू की तस्वीर है जिसमें अजय और उनकी पत्नी का नाम दोनों तरफ लिखा हुआ है. गौर करने वाली बात ये है कि नाम एक बराबर लिखा है जिससे ये पता चलता है कि वर-वधु एक बराबर और एक समान हैं. कार्ड के ऊपर इंविटेशन नहीं नोटिस  लिखा हुआ है जैसे कोर्ट में नोटिस दी जाती है. इसके बाद बताया गया है कि आर्टिकल 21 यानी जीने के अधिकार के अंतर्गत शादी करने का भी अधिकार होता है. इसलिए अजय अपने इस मौलिक अधिकार का इस्तेमाल कर शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.

यही नहीं, लोगों को रिसेप्शन में बुलाने के लिए आर्टिकल 19 का भी जिक्र किया गया जिसका अर्थ है लोग शांतिपूर्ण ढंग से एकत्रित हो सकते हैं. कार्ड के दूसरे पेज पर हिन्दू मैरेज एक्ट 1955 के बारे में बताया गया है. आपको बता दें कि शख्स की शादी 28 नवंबर को है और 1 दिसंबर रिसेप्शन होना है. कार्ड के अंत में लिखा है- “जब वकीलों की शादी होती है, तो वो ‘हां’ नहीं कहते, वो नियम और शर्तों को स्वीकार करते हैं.” इस कार्ड के वायरल होने के बाद से ही लोग कार्ड की तारीफ कर रहे हैं. एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा- जीवन की कोर्ट में केस जीतने पर आपको बधाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

50 साल से लिव इन में था बुजुर्ग जोड़ा, गाँव वालों ने धूमधाम से कराई शादी

एमपी के जबलपुर में शादी समारोह के दौरान कॉफी मशीन फटने से एक व्यक्ति की मौत, पांच घायल

हरियाणा के पहलवान को भायी अमेरिका की गोरी मैम, इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती, दिसंबर में शादी

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे युवक की नृशंस हत्या..!

मॉडल खुद से ही ले रही है तलाक, मर्दों से तंग आकर अपने आप से की थी शादी

शादी के लहंगे और फुल मेकअप में एग्जाम देने पहुंची लड़की

Leave a Reply