पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानों में बढ़ेगी ठंड, बारिश की भी संभावना

पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानों में बढ़ेगी ठंड, बारिश की भी संभावना

प्रेषित समय :08:39:05 AM / Mon, Nov 29th, 2021

नई दिल्‍ली. बदलते मौसम के बीच अब तापमान गिरने से ठंड बढ़ने लगी है. कुछ इलाकों में कोहरा भी दिखना शुरू हो गया है. इस बीच मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि सोमवार से पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है. इसके साथ ही मैदानों पर भी बारिश होने के आसार लगाए गए हैं. ऐसे में मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ही ठंड भी बढ़ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा क्षेत्र में अगले 2 दिन भारी बारिश होने की संभावना है. इसके बाद ही वहां बारिश में कमी आएगी. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 29 नवंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है. केरल और माहे में भी 29 नवंबर को भारी बारिश होने की बात कही जा रही है.

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 30 नवंबर की रात से पहाड़ों पर बर्फबारी और उत्तर-पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत में बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने एक बयान में कहा कि 30 नवंबर से दो दिसंबर तक गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान के आसपास के इलाकों में व्यापक बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर को तीसरी बार ISIS ने दी जान से मारने की धमकी, कहा- दिल्ली पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती

कोरोना वायरस के नये वेरियंट की दहशत के बीच दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, जारी हुये आदेश

पश्चिम बंगाल में खराब होने वाला है मौसम का मिजाज़, बढ़ेगी वायु प्रदूषण की समस्‍या

एमपी के मौसम का बिगड़ा मिजाज, इन 9 जिलों में येलो अलर्ट, 17 जिलों में बारिश की संभावना

तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Leave a Reply