ईओडब्ल्यू का छापा: बालाघाट का जनपद पंचायत समन्वयक अधिकारी निकला करोड़ों का आसामी

ईओडब्ल्यू का छापा: बालाघाट का जनपद पंचायत समन्वयक अधिकारी निकला करोड़ों का आसामी

प्रेषित समय :17:16:04 PM / Thu, Dec 2nd, 2021

मध्य प्रदेश के बालाघाट में पंचायत अधिकारी के घर पर जबलपुर EOW की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया है. जानकारी के अनुसार आरोपियों के नाम आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जाँच में पाया गया कि रमेश कुमार पटले 12 अप्रैल 1988 को ग्राम सहायक के पद पर नियुक्त हुये थे व तहसील वारासिवनी जिला बालाघाट अंतर्गत कार्यरत् रहे है.

रमेश कुमार पटले वर्तमान में पदोन्नत होकर समन्वयक अधिकारी जनपद पंचायत खैरलांजी जिला बालाघाट में पदस्थ है. आरोपी रमेश कुमार पटले को आलोच्य अवधि में वेतन की आय से कुल लगभग 35 लाख रूपये की बचत हुई है. लेकिन इस दौरान उन्होंने लगभग 1 करोड़ 23 लाख रूपये की बेहिसाब संपत्ति जमा कर ली.

आरोपी रमेश कुमार पटले पिता स्व. बिसनलाल देशमुख के पास से EOW की टीम को वारासिवनी में गंगोत्री कालोनी में 2400 वर्गफुट में निर्मित मकान. वारासिवनी में गंगोत्री कालोनी में पत्नि के नाम 2400 वर्गफुट का 1 प्लॉट, जिसमें कामर्शियल कॉम्पलेक्स बना है. वारासिवनी में गंगोत्री कालोनी में पत्नि के नाम 2400 वर्गफुट का 1 प्लॉट. वारासिवनी में गंगोत्री कालोनी में पत्नि के नाम 2880 वर्गफुट का 01 प्लॉट. ग्राम गर्रा में 1500 वर्गफुट का प्लॉट. वारासिवनी में 0.22 हेक्टेयर के प्लॉट के दस्तावेज मिले हैं.

इसके अलावा आरोपी के पास से मोटर साइकिल क्रमांक MP50- MR6714,  एसबीआई लाइफ में कुल 6,92,000 रुपये का निवेश, सहारा इंडिया में कुल 865,000 रुपये का निवेश के कागजात भी मिले हैं.

इसके अलावा दिन भर चली सर्च कार्यवाही के दौरान लगभग 2,50,000 रुपये नगद, लगभग 500 ग्राम सोने के जेवर, लगभग 1.5 किलो चाँदी के जेवर, 2 भूमि की रजिस्ट्री विक्रय पत्र लगभग 4,00,000 रुपये, 15,60,000 रुपये एलआईसी पॉलिस में निवेश, अन्य निवेश की गणना की जा रही है. 10 बैंक एकाउंट की जानकारी, राशि का प्राप्त किया जाना शेष है 1 जुपिटर स्कूटर , 1 एक्टिवा स्कूटर आदि संपत्तियों का खुलासा हुआ है.

फिलहाल आरोपी के निवास पर EOW सर्च कार्यवाही जारी है. सर्च कार्यवाही उपुअ मनजीत सिंह  के नेतृत्व में विवेचक श्रीमति प्रेरणा पाण्डेय, निरीक्षक द्वारा की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डिजियाना ग्रुप, कौटिल्य एकेडमी, गुडरिक समूह पर आयकर का एमपी, यूपी सहित कई राज्यों में छापामारी

एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर एनसीबी का छापा, शाहरुख खान के घर मन्नत भी पहुंची टीम

जबलपुर में मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर के जुआफड़ में पुलिस की रेड, रात 2.30 बजे छापामारी

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर मारा छापा

अजित पवार की बहनों के घर पर IT डिपार्टमेंट ने मारा छापा, बोले- निचले स्तर की हो रही राजनीति

बिहार में खान एवं भूतत्व विभाग के अधिकारी के ठिकानों पर ईओयू का छापा

Leave a Reply