बर्फ की सफेद चादर से ढकी लाहौल-स्पीति की सड़कें, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

बर्फ की सफेद चादर से ढकी लाहौल-स्पीति की सड़कें, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

प्रेषित समय :11:02:28 AM / Fri, Dec 3rd, 2021

नई दिल्ली. सर्दी का मौसम शुरू होते ही हिमाचल प्रदेश के मौसम का मिजाज भी बदला हुआ है. लाहौत स्पीति में एक बार फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है. रोहतांग दर्रा और उसके आस-पास के इलाकों में भी बर्फबारी हो रही है. वहीं किल्लू में दो दिनों से बादल छाए हुए हैं. मौसम के बदलते मिजाज को लेकर हिमाचल प्रदेश प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. दिसंबर शुरू होते ही राज्य के तापमान में गिरावट भी शुरू हो गई है. वहीं बर्फबारी का दौर भी जारी है.

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद लाहौल स्पीति प्रशासन भी सचेत हो गया है. दरअसल, लाहौल स्पीति के दारचा, जिंग जिंग बार, बारालाचा दर्रा, काजा मंडल, पटसेउ समेत रोहतांग दर्रा में लगातार बर्फ गिर रही है. इस वजह से तापमान में भी भारी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अनुमान के मुताबिक 6 दिसंबर तक बर्फबारी और बारिश की आशंका है. मौसम में हो रहे इस बदलाव को देखते हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों से ऊंचाई वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की गई है.

बर्फबारी के समय में ऊंचाई वाली जगहों पर जाने से लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इतना ही नहीं बर्फबारी की वजह से दारचा से आगे हिमाचल परिवहन की बससेवा भी बंद कर दी गई है. यह जानकारी केलांग के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल मोनपा ने दी है. वहीं लाहौल घाटी में हालात सामन्य बताए जा रहे हैं. बता दें कि घाटी के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी शुरू हो गई है. घाटी के भीतरी हिस्सों में बस सेवा पर फिलहाल कोई प्रतिबंध नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में किया घर-घर राशन योजना का बचाव, जानिए केंद्र सरकार की तरफ से क्या कहा गया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने का दावा किया, दिल्ली जाकर करेंगे सीटों की बात

दिल्ली के सिरसपुर में एक घर से पति-पत्नी और 2 बच्चों के शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली की सर्दी में वरुण धवन-नोरा फतेही ने लगाया गर्मी का तड़का

Leave a Reply